बिलासपुर नगर निगम के वार्डों के नामकरण को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिले महापौर किशोर राय, सौंपा यह ज्ञापन

Shri Mi

बिलासपुर।बिलासपुर नगर निगम की सीमा में बढ़ोतरी के बाद वार्डों के परिसीमन और नामकरण का मामला गहराता जा रहा है। इसे लेकर पहले भी मांग उठ चुकी है। अब नगर निगम महापौर किशोर राय ने इस सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपकर नगर निगम के पुराने 66 वार्डों का नामकरण यथावत रखने की मांग की है ।

शनिवार को बिलासपुर के दौरे पर आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। सत्यम चौक के नजदीक शहीद विनोद चौबे की मूर्ति के अनावरण समारोह में महापौर किशोर राय ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने बिलासपुर नगर निगम के वाडो का नामकरण यथावत रखने की मांग की ।इस संबंध में महापौर ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

जिसमें उन्होंने लिखा है कि नगर पालिक निगम बिलासपुर की सीमा वृद्धि के बाद नए वार्डों के गठन के साथ ही पुराने वार्डों के नाम बदल दिए गए हैं । जिसके कारण जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है ।

ज्ञात हो कि पूर्व से जो वार्डों के नामकरण महापुरुषों के नाम पर थे ।उससे आम नागरिक एवं जनप्रतिनिधि चिर परिचित थे ।साथ ही उनके नाम से वार्ड की पहचान बनी हुई थी । महापौर ने मुख्यमंत्री से नगर निगम बिलासपुर के पूर्व के 66 वार्डों का नाम यथावत रखने का अनुरोध किया है।

वैसे नगर निगम की सीमा में बढ़ोतरी और वार्डों के नए सिरे से परिसीमन के बाद जो नामकरण किए गए हैं, उसे लेकर पहले भी मांग उठ चुकी है । इस सिलसिले में ज्ञापन भी सौंपा जा चुके हैं । जिसमें महापुरुषों के नाम यथावत रखने की मांग की गई है ।उम्मीद की जा रही है कि यह मसला मुख्यमंत्री के सामने आने के बाद इस सिलसिले में कोई ठोस पहल हो सकेगी।।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close