मदन वाड़ा नक्सली हमले की होगी न्यायिक जांच,CM भूपेश बघेल ने प्रतिमा अनावरण समारोह में किया ऐलान

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर। शहर के व्यस्त चौराहे सत्यम चौक के नजदीक स्वर्गीय शहीद विनोद चौबे की प्रतिमा का अनावरण किया गया है। प्रतिमा अनावरण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मदन वाड़ा नक्सली हमले की न्यायिक जांच का ऐलान किया है । इस नक्सली हमले में विनोद चौबे सहित पुलिस की कई जवान शहीद हुए थे। उस समय विनोद चौबे राजनांदगांव के एसपी थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वर्गीय विनोद चौबे के व्यक्तित्व और उनके स्वभाव को याद किया । उनके साथ बिताए हुए क्षण भी उन्होंने याद किए। मुख्यमंत्री ने उस तारीख की घटना भी याद कि जब राजनांदगांव जिले के मदन वाड़ा में नक्सली हमले की खबर मिली थी।

उन्होंने बताया कि वे खबर मिलने के बाद वे खुद भी मौके पर जाना चाहते थे । लेकिन तब तक यह बुरी खबर आ चुकी थी कि उस समय के राजनांदगांव एसपी विनोद चौबे सहित कई जवान इस हमले में शहीद हो गए हैं । उन्हें याद किया कि शहीद विनोद चौबे का शव उनके सामने ही हेलीकॉप्टर से लाया गया था। इस घटना को लेकर तब भी कई सवाल थे और यह सवाल आज भी अनुत्तरित हैं।

सवालों को लेकर उस समय से मांग उठाई जाती रही और ज्ञापन सौपे गए। लेकिन जांच नहीं होने के कारण तथ्य सामने नहीं आ सके ।उन्होंने कहा कि चौबे परिवार को भी न्याय मिलना चाहिए और आम लोगों के सामने तथा आने चाहिए।

इसे देखते हुए उन्होंने मदन वाड़ा नक्सली हमले की न्यायिक जांच की घोषणा की ।यह जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस करेंगे। प्रतिमा अनावरण समारोह में मंच पर जिले के प्रभारी और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू , कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और शहीद विनोद चौबे की धर्मपत्नी सहित कई लोग मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close