नहीं रहे वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी, लंबी बीमारी के बाद निधन

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में रविवार की सुबह निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमारी से पीड़ित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जेठमलानी का निधन 95 वर्ष की उम्र में हुआ. वह पिछले 2 हफ्ते काफी बीमार थे. जेठमलानी का नाम सबसे बेहतरीन वकीलों में गिना जाता है. उन्होंने अपने करियर में कई बड़े केस लड़े और जीते हैं. राम जेठमलानी राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या के आरोपियों से लेकर चारा घोटाला मामले में आरोपी लालू प्रसाद यादव का केस लड़ चुके हैं. मशहूर वकील होने के साथ-साथ राम जेठमलानी केंद्रीय कानून मंत्री भी रह चुके हैं.

इसके अलावा वह बीजेपी की तरफ से राज्यसभा सासंद भी रह चुके हैं. जेठमलानी ने 17 साल की उम्र में ही लॉ की डिग्री ले ली थी. हालांकि उन्हें प्रैक्टिस करने की इजाजत 18 साल की उम्र में मिली. वैसे वकालत की प्रैक्टिस की उम्र सीमा 21 साल की होती है, जबकि नियमों में संशोधन कर जेठमलानी को प्रैक्टिस करने की इजाजत 18 साल की उम्र में ही मिल गई थी.

जेठमालनी ने कई चर्चित मामले मुफ्त में भी लड़े.  वे अटल बिहारी  वाजपेयी की सरकार में कैबिनेट मंत्री बनें. बाद में उन्हें 6 साल के उन पर प्रतिंबध लगा दिया गया. इसके बाद उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी चुनाव लड़ा था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close