Chhattisgarh-रायपुर,बिलासपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश,मौसम विभाग व प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Mumbai Heavy Rains Latest Update,Heavy Rain, Tamil Nadu, Puducherry, Kerala, South Interior Karnataka, Lakshwadeep, Andaman Nicobar Islands,रायपुर/बिलासपुर।राजधानी रायपुर,न्यायधानी बिलासपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है।जिससे  प्रदेश की कई नदिया अपने उफान पर हैं। बस्तर संभाग में जोरदार बारिश से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। कई गांवों का एक दूसरे से संपर्क टूट गया है। इधर मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटे अभी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रायगढ़, जशपुर, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर समेत नारायणपुर में चेतावनी जारी की है। इधर प्रशासन ने भी बारिश को लेकर लोगों को अलर्ट रहने को कहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर जिले के आरंग और कांकेर के पखांजूर में सबसे ज्यादा 120 मिमी बारिश हुई। बस्तर जिले के बास्तानार में 110, माना एयरपोर्ट तथा कांकेर जिले के दुर्गकोंदल में 100, नारायनपुर में 70, बस्तर के गीदम, तमनार, धमतरी, डौंडी, राजिम सुकमा जिले के छिंदगढ़, धमधा, नारायणपुर के ओरछा में 60 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढे-सड़क हादसे में एक की मौत, भाई के साथ बाइक पर जा रहे व्यक्ति को ट्रेक्टर ने लिया चपेट में

छत्तीसगढ़ के अलावा हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में शनिवार शाम हल्की बारिश दर्ज की गई।शिमला मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि शनिवार शाम साढ़े पांच बजे से मनाली में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई। पालमपुर में 5.6 मिमी, बिलासपुर में दो मिमी, नाहन में 1.8 मिमी और कांगड़ा में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।उन्होंने बताया कि आदिवासी जिले लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में तापमान सबसे कम 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...