दिल्ली में कटा अबतक का सबसे बड़ा चालान, 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का इस शख्स ने भरा जुर्माना

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle act 2019) लागू होते ही देश के कई हिस्सों से रोजाना चालान की अजीबो-गरीब खबर आ रही है. कही कोई भारी रकम की वजह से गाड़ी को पुलिस के हवाले करके चला आ रहा है तो कही विरोध में गाड़ियों में आग लगा दे रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में अबतक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है.दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक ट्रक मालिक से 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान काटा गया. 5 सितंबर को दिल्ली में ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार का चालान काटा गया. इसके बाद ट्रक में ज्यादा माल लादने को लेकर 70 हजार का चालान और काटा गया. सब मिलाकर उससे 1 लाख 41 हजार 700 का चालान काटा गया. जिसे उसने 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में भुगतान कर दिया.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है. चालान कटने के बाद उसने बिना किसी विरोध के चालान का भुगतान दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में कर दिया.

बता दें कि 1 सितंबर को मोदी सरकार ने संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया. नए नियम को लागू हुए 10 दिन हो गए. ऐसा कोई दिन नहीं गुजरा कि चालान को लेकर खबरें सामने ना आई हो. नए एक्ट में जुर्माने (चालान) की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम चालान के तौर पर आ रही है.

वहीं आज गुजरात सरकार ने नियम में कुछ बदलाव करके लोगों को राहत दी है. विजय रुपाणी सरकार ने चालान की दर कम कर दी है. गुजरात में बिना हेलमेट पर 1000 रुपये की जगह 500 रुपये का जुर्माना होगा. इसके अलावा अब कार में बिना सीट बेल्ट 1000 रुपये की बजाय 500 रुपये का जुर्माना होगा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close