भाजपा प्रभारी अनिल जैन को कांग्रेस का जवाब : भूपेश सरकार ने सभी तबके के लोगों के हित में कई काम किए


रायपुर।भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के लिये कुछ नहीं किया। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा की रमन सिंह सरकार में 15 साल में कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार, घोटाला, नान घोटाला, घपले, नसबंदी कांड, अंखफोड़वा कांड, झलियमारी कांड, आमुमुला, सारकेगुड़ा, पेद्दागेलूर, मीना खल्खो, झीरम कांड, अंतागढ़ कांड जैसी घटनायें होती रही, भाजपा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन इन्हीं सबको सब कुछ समझते है, इसलिये कह रहे है कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने कुछ नहीं किया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के किसानों, युवाओं, आम आदमी के हित में न सिर्फ ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसले लिये उनका प्रभावी क्रियान्वयन भी शुरू किया है।

20 लाख से अधिक किसानों का कर्जा माफ किया गया। देश में सबसे ज्यादा कीमत 2500 रू. प्रति क्विंटल में धान की खरीदी की गयी। किसानों का 300 करोड़ से अधिक का सिंचाई कर माफ किया गया। बस्तर में किसानों की टाटा संयंत्र के लिये अधिग्रहित की गयी जमीनें मूल किसानों को वापस की गयी।

5 डिसमिल से कम वाली जमीनों की रजिस्ट्रियां शुरू कर मध्यम और गरीब तबके के लोगों को राहत पहुंचाया गया। 400 यूनिट तक खपत वाले उपभोक्ताओं का बिजली बिल हाफ कर दिया गया। युवाओं के लिये सरकारी नौकरियों के लिये बंद पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय के दरवाजे को खोला गया।

पहले चरण में 15000 स्कूली शिक्षकों और उच्च शिक्षा में 1354 सहायक प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गयी। 800 नर्सो के पदों पर भी भर्तिया शुरू की गयी। नरवा, गरवा, घुरवा, बारी से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने तथा ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने का अभिनव प्रयास शुरू हुआ। तेंदूपत्ता संग्राहकों का मानदेय 2500 रू से बढ़ाकर 4000 रू. कर दिया गया। 15 वनोपज की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जा रही है। कृषि उपज को बेहतर बाजार उपलब्ध करवाने कोण्डागांव में मक्का प्रोसेसिंग प्लांट की शिलान्यास किया गया।

गरीबों को प्रति राशन कार्ड 35 किलो चावल देने की योजना शुरू की गयी। पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने समिति का गठन किया गया। वरिष्ठ मीडियाकर्मी सम्मान निधि 5000 से बढ़ा कर 10000 रू. आजीवन कर दिया गया। राज्य के हर नागरिक को मुफ्त ईलाज के लिये यूनिवर्सल हेल्थ केयर योजना लागू की जा रही है।

भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिये विशेष जांच दल बना कर भ्रष्टाचारियों को सजा दिलाने का प्रयास शुरू। माओवाद पर नियंत्रण के लिये ठोस कार्ययोजना बनाने की दिशा में प्रयास शुरू किये गये। 5वीं अनुसूची में शामिल जिलों के युवाओं को सरकारी नौकरी में भर्ती के लिये चयन आयोग बनाने की घोषणा। राज्य में शराब बंदी लागू करने और शराब की खपत करने के लिये दो कमेटियों का गठन किया गया। युवाओं को सामाजिक कार्यो से जोड़कर प्रतिमाह 2500 रू. प्रोत्साहन राशि देने के लिये मंत्रियों की कमेटी का गठन किया गया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा की रमन सरकार ने 15 साल में सिर्फ कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार किया जिसका परिणाम विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी की यह दुर्दशा हुई है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने मांग की है कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन को अपनी स्तरहीन टिप्पणी के लिये काम करने वाली सरकार के कामकाज को लेकर कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार से माफी मांगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *