जशपुर टूर – डेः पर्यटन को बढ़ावा देने सौ किलोमीटर की सायकल यात्रा, कलेक्टर ने जशपुर से बगीचा तक चलाई सायकल

Chief Editor
2 Min Read
जशपुरनगर  । जशपुर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने  तथा ह्यूमन ट्रैफिकिंग के संबंध में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से शनिवार को टूर-डे-जशपुर का भव्य आयोजन किया गया।
टूर-डे-जशपुर सायकल यात्रा का शुभारंभ विनय भगत एवं यूडी मिंज ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। साईकिल यात्रा जिला प्रशासन, पर्यटन मण्डल, टूर-डे-रायपुर एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हुई। टूर-डे-जशपुर  में कलेक्टर  निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने जशपुर से लेकर बगीचा तक करीब  सौ किलोमीटर तक  साइकिल चलाकर  सभी साइकिल चालकों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिले के युवाओं, खिलाड़ियों, खेल संगठनों,  स्वंय सेवी, समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों, शैक्षणिक संस्थाओं के छात्र-छात्राओं,एनसीसी के कैडेट सहित सभी लोगों ने इस सायकल यात्रा में भाग लिए ।
ज्ञातव्य है कि टूर-डे-जशपुर के अंतर्गत पर्यटन को बढ़ावा देने एवं मानव तस्करी की रोकथाम के लिए जनजागरूकता के उद्देश्य से जशपुर से लेकर बगीचा तक 100 किमी की सायकल यात्रा का आयोजन किया जा गया है। इस सायकल यात्रा में  सायकल टूर-डे-रायपुर के 50 सायकल सवारों सहित जशपुर के नागरिक, रायपुर स्थित ट्रिपल आई.टी. हिदायतुल्ला विधि विश्व विद्यालय, आई.आई.टी भिलाई, गर्वमेंट इंजिनियरिंग काॅलेज रायपुर  सहित अन्य काॅलेजों के छात्र भाग लिए।
इस सायकल यात्रा में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए कुल 8 स्थानों पर रिर्चाजिंग प्वांईट बनाया गया। पहला रिर्चाजिंग प्वाइंट मनोरा ब्लाॅक के ग्राम जरिया में, जो जशपुर से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके पश्चात् सायकल सवारों का दल आगे रवाना होगा। जरिया के पश्चात् अगला रिर्चाजिंग प्वाइंट सोगड़ा, घाघरा, सोनक्यारी, सन्ना, बहोरा, पण्ड्रापाठ, रौनी, एवं राजपुरी हुआ। राजपुरी में सायकल यात्रा का समापन होगा।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

 


close