इस बार पांच दिन का होगा राज्योत्सव, नवा रायपुर के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्योग व व्यापार परिसर में होगा आयोजन

रायपुर।राज्योत्सव 2019 के आयोजन के संबंध में मंत्रालय महानदी भवन में मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य स्तरीय राज्योत्सव का आयोजन नवा रायपुर के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी व्यापार एवं उद्योग परिसर में एक से पांच नवम्बर तक पांच दिवस का होगा। इस दौरान एक से पांच नवम्बर तक प्रतिदिन शाम को स्थानीय कलाकारों और स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

राज्योत्सव के दौरान ही आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा विभिन्न पुरस्कार एवं सम्मान प्रदान किए जाएंगे। राज्योत्सव में व्यापार मेला, कृषि मेला, शिल्प मेला सह विक्रय केन्द्र भी स्थापित किए जाएंगे।

विभिन्न विभागों द्वारा विकास मूलक प्रदर्शनी लगायी जाएगी। इस दौरान दर्शकों के आने जाने के लिए विशेष रूप से वाहनों का परिचालन किया जाएगा।

मुख्य सचिव ने कहा है कि राज्योत्सव 2019 छत्तीसगढ़ के विकास और सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक विरासत पर आधारित होगा। राज्य के स्थानीय लोक कलाकरों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में प्राथमिकता दी जाएगी। विभिन्न विभागांे द्वारा दिए जाने वाले पुरस्कार एवं सम्मान की जानकारी 31 अक्टूबर के पूर्व सांस्कृतिक विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। बैठक में राज्योत्सव के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

बैठक में अपर मुख्य सचिव सी.के.खेतान एवं के.डी.पी. राव, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी एवं मनोज पिंगवा, सचिव संस्कृति एवं पर्यटन सोनमणि बोरा सहित समस्त विभागों के सचिव स्तरीय अधिकारी, संभागायुक्त रायपुर जी.आर. चुरेन्द्र, कलेक्टर रायपुर डॉ. एस. भारतीदासन, पुलिस अधीक्षक रायपुर आरिफ शेख उपस्थित थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...