मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा-रतनपुर को तहसील व बेमेतरा जिले के दाढ़ी को उप तहसील का दर्जा

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास में आयोजित जन चौपाल , भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रमुख तीर्थ स्थल, पुरातन नगरी और मां महामाया की नगरी रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है । मुख्यमंत्री ने बेमेतरा जिले के दाढ़ी से आये ग्रामीणों के आग्रह पर दाढ़ी को उप तहसील बनाने की घोषणा भी की।मुख्यमंत्री ने जन चौपाल में बिलासपुर जिले के रतनपुर से आए नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के दौरान रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि 15 सालों से वे लोग रतनपुर को तहसील का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। आसपास की 49 ग्राम पंचायतों ने भी इसके लिए सहमति दी है। रतनपुर से बिलासपुर लगभग लगभग 25 किलोमीटर और कोटा 18 किलोमीटर दूर है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रतनपुर में तहसील कार्यालय प्रारम्भ होने से नगरवासियों को काफी सहूलियत होगी। रतनपुर की जनसंख्या लगभग पच्चीस हजार है। पुराने समय में भी रतनपुर अनेक अवसरों पर राजवंशों की राजधानी रही है।

इस अवसर पर रतनपुर नगर पालिका अध्यक्ष सुश्री आशा सूर्यवंशी सहित सर्वश्री शिवा पांडे, डॉ राजू श्रीवास, अभिषेक मिश्रा, पुष्पकांत, प्रबोध आनंद पांडे सहित अनेक नागरिक उपस्थित थे। नागरिकों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए करतल ध्वनि से मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close