चौबीस घँटों से BSNL उपभोक्ता परेशान,आये दिन इंटरनेट फेल

Shri Mi
3 Min Read

bsnl-jio-india-airtel-256-unlimitedरामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)।जिले में बीएसएनएल की अनियमित सेवा से उपभोक्ताओं के साथ शासकीय कार्य काफी प्रभावित हो रहे है। इसकी सेवाएं कभी भी ठप हो सकती है। बीएसएनएल की सेवाओं के प्राय: फेल रहने से बीएसएनएल के उपभोक्ताओं का इससे मोह भंग होने लगा है।बीएसएनएल के उपभोक्ता इसकी सेवा से अभी भी इतने हलाकान है कि उन्हें मोबाइल रखना भी महंगा पड़ रहा है। वे किसी को काल नहीं कर पा रहे हैं, इससे वे परेशान हैं। बीएसएनएल में नेटवर्क की समस्या पिछले कई महीनों से चल रही है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वहीं ब्रांड बैंड सेवा का भी बुरा हाल है। नेटवर्क रहने के बाद भी इंटरनेट सही ढंग से नहीं चल पा रहा है। जिसके कारण अब लोग प्राइवेट कंपनियों के इंटरनेट की सेवा ले रहे हैं। दूरसंचार विभाग ने जिले वासियों को बेहतर नेटवर्क सुविधा मिल सके इसके लिए उन्होंने आज तक कोई पहल नहीं की जिसका खामियाजा पूरे जिले वासियों को भुगतना पड़ रहा है।

शनिवार की शाम से अचानक बीएसएनएल की सारी सेवाएं ठप हो गईं। जिले के उपभोक्ता पिछले 24 घंटों से भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं न तो मोबाइल में नेटवर्क था और न ही इंटरनेट का लिंक। जिससे जहां दफ्तरों के काम प्रभावित हुए,वहीं इसके चलते निजी व अन्य कार्य भी प्रभावित हुए। बीएसएनल का टावर फेल होना कोई नई बात नहीं है आए दिन घंटे 2 घंटे में टावर का फेल होना आम बात हो गया है।

एक पखवाड़े से सबसे अधिक समस्या

बीते एक पखवाड़े से यहां बीएसएनएल की मोबाइल और इंटरनेट सेवा की हालत खराब है। आए दिन नेटवर्क गायब होना, इंटरनेट ठप रहना आम बात हो गई है। इससे परेशान होकर अब लोग बीएसएनएल की सिम की जगह दूसरी निजी कंपनियों के सिम कार्ड व उसमें इंटरनेट सेवा का लाभ ले रहे हैं। वहीं यहां कई निजी कंपनियों के नेटवर्क का भी बुरा हाल रहता है।

इंटरनेट नहीं होने से बैंक के काम प्रभावित

जिले में पिछले एक माह से बलरामपुर एवं रामानुजगंज में इंटरनेट नहीं चलने से कई प्रकार के कार्य नहीं हो रहे हैं। वहीं यहां के बैंक में भी सर्वर नहीं होने के कारण लेन-देन नहीं हो पा रहा है। जिससे लोगों को पैसे के अभाव में अपनी जरूरी काम को निपटाने में परेशानी हो रही है। हर रोज बैंक में पैसे निकालने व जमा करने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती हैं,लेकिन अंत में मायूस होकर ही लौटना पड़ता है। लगातार महीने भर से लिंक नहीं होने से दूर-दूर से पैसे लेने आए बुजुर्गों व महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close