नगर तथा ग्राम निवेश, नान,DEO ऑफिस में गैरहाज़िर मिले अधिकारी-कर्मचारी,कारण बताओ नोटिस जारी

कलेक्टर, आश्रम,छात्रावास , स्कूलों ,अचानक निरीक्षण , पांडातराई ,हायर सेकेडरी स्कूल,पांच शिक्षक, अनुपस्थित ,छात्रावास अधीक्षक , शो कॉज नोटिस ,जारी , निर्देश,Chhattisgarh, वेतन देयक, प्रस्तुत , ट्रेजरी अफसर ,थमाया ,कारण बताओ, नोटिस,kanker,chhattisgarh,jashpur nagar,news,चार अधिकारियों , कारण बताओ, नोटिस,लोकसेवा गारंटी , कोताही, मामला,डाईट, 08 अधिकारी-कर्मचारी,गैरहाजिर,कलेक्टर, शो-कॉज नोटिस जारी,छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsधमतरीकलेक्टर रजत बंसल ने कंपोजिट भवन स्थित विभिन्न शासकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न कार्यालयों में 07 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थितों में नगर तथा ग्राम निवेश के 05 में से 03 कार्मचारी कन्हैया लाल मंडावी भृत्य, श्रीमती ममता मण्डावी मानचित्रकार, सहायक ग्रेड-02 श्री सेन शामिल हैं। साथ ही नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक श्री नेताम, क्रेडा के कार्यपालन अभियंता श्री भानुप्रताप और जिला शिक्षा अधिकारी श्री टी.के.साहू भी निरीक्षण के दौरान कार्यालय से अनुपस्थित थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क-सेतु संभाग के प्रभारी लेखापाल श्री चन्द्रहास नेताम भी अनुपस्थित रहे। इससे नाराज होकर कलेक्टर ने संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने भविष्य में इस तरह अनुपस्थित होने पर संबंधितों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई करने की कड़ी चेतावनी भी दी।

ज्ञात हो कि आज दोपहर 12 बजे कम्पोजिट भवन में अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति, आवश्यक दस्तावेजों का रख-रखाव, परिसर में साफ-सफाई इत्यादि का मुआयना करने कलेक्टर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के अलावा भू तल में सभाकक्ष के लिए आरक्षित हॉल का भी कलेक्टर ने मुआयना किया। उसे व्यवस्थित करने कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न कार्यालयों के खिड़की-दरवाजों में हुए टूट-फूट का आवश्यक मरम्मत करने भी निर्देशित किया। भू तल में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को स्कूलों में वितरण हेतु प्राप्त पुस्तक पाए जाने पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। कम्पोजिट भवन में साफ-सफाई की व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि हर माह अलग-अलग कार्यालय को जिम्मेदारी सौंपी जाए।

साथ ही निर्देशित किया कि बाथरूम तथा परिसर की साफ-सफाई नियमित रूप से की जाए तथा स्वच्छता का माहौल बनाए रखें, जिससे कि कार्यालय में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों सहित वहां पहुंचने वाले लोगों में इसका सकारात्मक प्रभाव पड़े।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...