शहरी इलाकों में चल रहे काम जल्द पूरा करने कहा प्रभारी मंत्री ने, कार्य संस्कृति में सुधार के दिए निर्देश

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के प्रभारी एवं राज्य के लोक निर्माण, गृह एवं जेल, पर्यटन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिले के सभी नगरीय निकायों के आयुक्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे निर्माणाधीन कार्य शीघ्र और गुणवत्ता के साथ पूर्ण करायें। उन्होंने स्वीकृत कार्यों को शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश दिये।प्रभारी मंत्री ने आज कलेक्टर कार्यालय बिलासपुर के मंथन सभाकक्ष मंे नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से जिले में लोकार्पण योग्य सभी निर्माण कार्यों की सूची देने के निर्देश दिए। उन्होंने शिकायत मिलने पर गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यों की जांच एवं कार्यवाई करने की बात कही।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने स्वीकृत निर्माणाधीन कार्यों की निकायवार समीक्षा की और कार्य पूर्ण करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी नगरीय निकायों के ऐसे कार्यों की सूची देने कहा जो माह अक्टूबर 2019 तक पूर्ण हो जायेंगे।

कार्य संस्कृति में सुधार के निर्देश
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि वे उनके क्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्यों के लोकार्पण, शिलान्यास सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी क्षेत्रीय जन एवं पंचायत प्रतिनिधियांे को अवश्य दें तथा उन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित कर ससम्मान बिठायें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपनी कार्य संस्कृति में सुधार करें।

लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों की समीक्षा
प्रभारी मंत्री द्वारा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत नगर निगम बिलासपुर को प्राप्त, निराकृत एवं लंबित आवेदनों की जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि निगम को अधिनियम के तहत कुल 2812 आवेदन मिले। इनमें से 2712 का निराकरण किया गया और 22 आवेदन अस्वीकृत किये गये। प्रभारी मंत्री द्वारा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के ऐसे आवेदन जिनका निराकरण समय सीमा में नहीं हुआ है, संबंधित अधिकारी के विरूद्ध अधिनियम के तहत शास्ति अधिरोपित करने की कार्यवाई के निर्देश दिये गये।

बैठक में आबादी भूमि पट्टा वितरण, चैक-चैराहों, सामुदायिक भवनों का जीर्णोद्धार, शासकीय व्यय मितव्ययता, ई-गवर्नेंस में सुधार, निकाय कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण आदि बिंदुओं पर समीक्षा की गई और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।बैठक में विधायक  रश्मि सिंह, शैलेष पाण्डेय, कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अपर कलेक्टर बी.एस.उईके सहित नगरीय निकायों के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close