शिक्षाकर्मी वर्ग 03 को संकुल समन्वयक के पदों से हटाए जाने पर भड़के… वर्ग 03 नेता जाकेश साहू, कहा 78 प्रतिशत शैक्षिक समन्वयक के पद वर्ग 03 के लिए हो सुरक्षित….

Shri Mi
2 Min Read

प्राथमिक शिक्षक संघ छत्तीसगढ़, गठन,जाकेश साहू , प्रदेशाध्यक्ष,शीघ्र, प्रदेश कार्यकारिणी,घोषणा,जिला ,ब्लाक अध्यक्ष ,नियुक्ति, जल्दरायपुर।शिक्षाकर्मी वर्ग 03 को संकुल समन्वयको के पदों से कार्यमुक्त किए जाने सम्बन्धी आदेश से शिक्षाकर्मी वर्ग 03 नेता जाकेश साहू भड़क उठे। उन्होंने इस आदेश को तत्काल रद्द नहीं किये जाने पर जिला शिक्षा कार्यालय बालौदाबाजार की अनिश्चितकालीन घेराव एवँ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।शिक्षाकर्मी वर्ग 03 नेता एवं छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के संस्थापक सदस्य जाकेश साहू ने कहा है कि अगर उक्त आदेश को तत्काल रद्द नहीं किया गया तो जिलेभर के शिक्षाकर्मी वर्ग 03 साथी मिलकर बालौदाबाजार जिला शिक्षाकार्यालय का आदेश रद्द होने तक अनिश्चितकालीन घेराव और उग्र प्रदर्शन करेंगे। यदि जिला मुख्यालय की कानून व्यवस्था बिगड़ी तो जिम्मेदारी जिला शिक्षा कार्यालय की होगी।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वर्ग 03 नेता जाकेश साहू ने जिला शिक्षा कार्यालय बालौदाबाजार पर जिले के लगभग 4 हजार शिक्षाकर्मी वर्ग 03 शिक्षको के साथ अन्याय व भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उक्त तुगलकी आदेश का हर स्तर पर घोर विरोध किया जाएगा।

यह बात उल्लेखनीय है कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी आदेश क्रमांक/स्था/सहायक शैक्षणिक समन्वयक/2019/6425/ बालौदाबाजार-भाँटापारा, 23 सितम्बर  के तहत जिले के ऐसे समस्त शिक्षाकर्मी वर्ग 03 (सहायक शिक्षक एलबी/पंचायत सँवर्ग) को उनके पदों से हटाने को आदेशित किया गया है जो वर्तमान में संकुल शैक्षणिक समन्वयक के पदों पर है। इनके जगह शिक्षाकर्मी वर्ग 02 अथवा शिक्षक एलबी/पंचायत सँवर्ग को शैक्षणिक समन्वयक बनाने कहा गया है।शिक्षाकर्मी वर्ग 03 नेता जाकेश साहू ने राज्य के 78 % संकुल समन्वयको के पदों को शिक्षाकर्मी वर्ग 03 के लिए आरक्षित करने की मांग की है क्योंकि प्रदेश के स्कुलो में शिक्षाकर्मी वर्ग 03 की संख्या 78 % है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close