अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार …. प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर पर यह लिखा

Shri Mi
2 Min Read

Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan Fan, Amitabh Bachchan Little Fan Video, Amitabh Bachchan Twitter, Amitabh Bachchan News,मुंबई।प्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस साल का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार देने का एलान किया गया है।दादासाहेब फाल्के पुरस्कार किसी कलाकार के लिए भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान है।सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की।जावड़ेकर ने ट्वीट किया ‘‘दो पीढ़ियों का मनोरंजन तथा उन्हें प्रेरित करने वाले कलाकार अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। पूरा देश एवं अंतरराष्ट्रीय समुदाय प्रसन्न है। उन्हें मेरी ओर से हार्दिक बधाई।’’76 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने 1970 के दशक में ‘‘जंजीर’’, ‘‘दीवार’’ और ‘‘शोले’’ जैसी फिल्मों के माध्यम से युवा पीढ़ी के गुस्से को अभिव्यक्ति दी और उन्हें ‘‘एंग्री यंग मैन’’ कहा गया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

1970 के दशक से शुरू हुआ अमिताभ का स्टारडम भारतीय सिनेमा में अब तक जारी है।अपने पांच दशक के करियर में अमिताभ ने कई यादगार फिल्में दीं और उन्हें चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का करिश्मा बिखेरने वाले अमिताभ बच्चन ने छोटे पर्दे यानी टीवी पर भी खासी सफलता हासिल की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close