तेरहवीं स्कूल लीडरशिप समिट का आयोजन,ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ और एलेट्स द्वारा रायपुर में

रायपुर-स्कूल शिक्षा को प्रोत्साहित करने के उद्देशय से एलेट्स टेक्नोमीडिया के साथ डिजिटल लर्निंग पत्रिका 13वें स्कूल लीडरशिप समिट का आयोजन 27 सितम्बर 2019, को रायपुर छत्तीसगढ़ में ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ द्वारा संचालित किया जा रहा है। जिसे हाल ही में भारत के उभरते हुए विश्वविद्यालय और भारत के सबसे भरोसेमंद तकनीकी विश्वविद्यालय के रूप में मान्यता दी गई है। सम्मेलन का उद्घाटन माननीय उमेश नंदकुमार पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री, छत्तीसगढ़ सरकार मुख्य अतिथि के रूप में करेंगे। प्रमोद दुबे, महापौर, रायपुर नगर निगम और शिव अनंत तायल (आईएएस) आयुक्त, रायपुर नगर निगम, प्रवीण पुरंग, कुलाधिपति, ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़, डॉ आर.डी. पाटीदार, कुलपति, ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ और डॉ बी के स्थापक, पूर्व-कुलाधिपति, ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़, डॉ संजीव पी साहनी, जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ बिहेवियरल साइंसेज, जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी, सोनीपत, हरियाणा, जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व भी इस सम्मेलन का हिस्सा होंगे। इस सम्मेलन में शिक्षा क्षेत्र में सबसे अधिक चर्चित विषयो में से एक को सम्बोधित किया जाएगा।

ड्राफ्ट न्यू एजुकेशन पालिसी, एजुकेशनल अर्टिफिशल इंटेलिजेंस एंड बिग डाटा इन एजुकेशनल का अभूतपूर्ण विकास, एडुटेक समाधान प्रदाता डिजिटल शिक्षा को सरल बनाने, स्कूली शिक्षा में पुन: परिभाषित मूल्यांकन और भी बहुत से विषयो को सम्बोधित किया जाएगा। प्रदर्शनी में पारिस्तिथिकी तंत्र में नवीनतम और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके अलावा इस सम्मेलन में – टीचर्स ग्लोरी अवार्ड्स का भी आयोजन किया जाएगा, जो शिक्षको को शिक्षा क्षेत्र में उनकी ताकत और जूनून का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इसके बाद एक वैधानिक सत्र होगा, जहाँ विभिन्न विद्यालयों के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करेंगे। पिछले 12 संस्करणों में एलेट्स खुद के लिए एक जगह बनाने में सफल रहा है। स्कूल लीडरशिप समिट ने विभिन्न शिक्षा हितधारकों को तकनिकी हस्तक्षेपों द्वारा सशक्त बेहतरीन प्रथाओं पर विचार विमर्श करने के लिए एकत्रित किया गया है।

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के उप – कुलपति डॉ आर डी पाटीदार ने इस सम्मेलन के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी तथा सम्मेलन को भव्य रूप से सफल बनाने हेतु ओपी जिंदल विश्वविद्यालय का पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...