जस्टिस कोशी ने केश सुनने से किया इंकार…जोगी की जाति माामले की अब दूसरे कोर्ट में होगी…मुख्य न्यायाधीश करेंगे फैसला सुनवाई….

बिलासपुर— हाईकोर्ट में आज अजीत जोगी की जाति मामले में दायर याचिका को सिंंगल बेंच ने सुनने से इंकार कर दिया है। जस्टिस पी.सैम कोशी की अदालत में आज सुनवाई थी। लेकिन जस्टिस कोशी ने निजी स्थितियों को देखते हुए मामले को दूसरे कोर्ट में सुने जाने की बात कही। बताते चलें कि एक दिन पहले ही डीबी बेंच कोर्ट ने जोगी की जाति मामले में दायर हस्तक्षेप याचिका को सुने जाने का आदेश दिया था।

                                 संतकुमार नेताम के वकील संदीप दुबे ने बताया कि गुरूवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। आज अदालत में जाति मामले में एक पक्षकार की तरफ से पूर्व महाधिवक्ता ने सिंगल बैंच कोर्ट को बताया कि तात्कालीन समय बतौर अधिवक्ता आप यानि पी.सैम कोशी जोगी की जाति मामले को लड़ा है। मामले में साल 2006 में जोगी के समर्थन में कलेक्टर बिलासपुर की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में केश लड़ा है। इसके पहले जोगी की तरफ से जाति मामले में हाईकोर्ट में पेश हुए भी हुए थे। ऐसी सूरत में आप को इस मामले में बचना चाहिए।

           संदीप दुबे ने बताया कि जस्टिस कोशी ने बहस को गंभीरता से लेते हुए कहा कि मामले को फिलहाल उनकी कोर्ट में सुना जाना उचित नहीं होगा। इसलिए जोगी की जाति मामले की सुनवाई अब दूसरे कोर्ट में होगी। नेताम के वकील संदीप ने जानकारी दी कि मामला अब दूसरे कोर्ट में सुना जाएगा। इसका फैसला अब चीफ जस्टिस को करना है। फिलहाल किस कोर्ट में मामले को सुना जाएगा…इसके बाद तारीख का भी फैसला होगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...