हाईकोर्ट में भी आवारा मवेशियों की गूंज…कोर्ट ने कहा गंभीर समस्या….शासन से मांगा जवाब..बताएं अब तक क्या किया

बिलासपुर— आज हाईकोर्ट ने आवारा मवेशियों पर दायर याचिका को संज्ञान में लेकर सुनवाई की है। कोर्ट ने सुनवाई के बाद शासन को निर्देश दिया है कि बताएं सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों से जनसुरक्षा को लेकर क्या कुछ काम किए हैं। अब तक क्या कुाछ उपाय किए गए हैं…निश्चित तारीख के अन्दर पेश करें। मामले में सुनवाई चीफ जस्टिस की डबल बैंच में हुई है।

                      सड़कों पर घूमते आवारा मवेशियों और जानवरों से होने वाली परेशानियों को लेकर  आज चीफ जस्टिस की डबल बैंच में सुनवाई हुई। संजय यादव की याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने शासन से जवाब मांगा है कि जनहित में आवारा मवेशियों से निजात दिलाने अब तक क्या क्या प्रयास किए गए हैं। साथ ही आने वाले समय में आवारा मवेशियों से जनहित की सुरक्षा को लेकर कुछ किया जा रहा है। निश्चित तारीख के अन्दर जवाब पेश किया जाए।

           हाईकोर्ट में बहस के दौरान सामने आया कि आवारा मवेशियों से जु़ड़ी समस्याओं को लेकर लखनऊ आईआईएम ने प्रोजेक्ट तैयार किया है। उत्तर प्रदेश ने प्रोजेक्ट पर काम भी किया है। छत्तीसगढ़ के संदर्भ में प्रोजेक्ट कितना कारगर साबित होगा इसकी भी जानकारी पेश करें। हाईकोर्ट ने शासन को आदेश दिया है कि जवाब पेश करें। अगली सुनवाई दशहरा के बाद होगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...