गांधी जयंती पर सुपेबेड़ा पहुंचे मंत्री टीएस सिंहदेव,सुपोषण अभियान में बच्चों को पिलाया अमृत दूध,पहले खुद दूध पीकर देखा

रायपुर।प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव गांधी जयंती के दिन गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा पहुंचे ।जहां उन्होंने नन्हे बच्चों को पोषक आहार के रूप में दूध पिलाया। इस कार्यक्रम की खास बात रही कि मंत्री ने बच्चों को पिलाने से पहले खुद दूध का स्वाद चखा।प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर सुपेबेड़ा पहुंचे । गांव में पहुंचने के बाद उन्होंने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया। उनके सपनों को याद किया और कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार गांधी के आदर्शों के अनुरूप प्रदेश के विकास को नई दिशा देने के लिए प्रयासरत है।

इस सिलसिले में हीनरवा ,गरवा ,घुरुवा, बारी जैसी योजना संचालित की जा रही है ।जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी ।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की आने वाली पीढ़ी को सुदृढ़ बनाने के लिए उन्हें कुपोषण से दूर करना जरूरी है।

इसके लिए ही सुपोषण अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत बच्चों को पोषण युक्त आहार दिया जा रहा है ।उन्होंने उम्मीद जताई कि समाज के साथ मिलकर आने वाले समय में कुपोषण दूर कर छत्तीसगढ़ के बच्चों को स्वस्थ और सुदृढ़ बनाने की दिशा में सफलता मिलेगी । उन्होंने पोषण आहार की गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान रखने पर जोड़ दिया।

मंत्री टी एस सिंह देव ने इस अवसर पर बच्चों को पोषण युक्त अमृत दूध पिलाया। बच्चों को दूध पिलाने से पहले उन्होंने खुद भी दूध पी कर देखा और संतुष्टि प्रकट की। इस अवसर पर क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता और विभाग के अधिकारियों के साथ ही क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे। कार्यक्रम में सुपेबेड़ा के साथ ही आस -पास इलाके से बड़ी संख्या में नौनिहाल बच्चे भी शामिल हुए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...