कांग्रेस ने विधायक अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस,2 दिन का दिया समय,पढ़िए ये है वजह

Shri Mi
3 Min Read

surajpur,news,chhattisgarh,hindi news,cg news,दौरे ,कमिश्नर , गड़बड़ियां, तहसीलदार , जनपद लिपिक, कारण बताओ नोटिस,कलेक्टर, आश्रम,छात्रावास , स्कूलों ,अचानक निरीक्षण , पांडातराई ,हायर सेकेडरी स्कूल,पांच शिक्षक, अनुपस्थित ,छात्रावास अधीक्षक , शो कॉज नोटिस ,जारी , निर्देश,Chhattisgarh, वेतन देयक, प्रस्तुत , ट्रेजरी अफसर ,थमाया ,कारण बताओ, नोटिस,kanker,chhattisgarh,jashpur nagar,news,चार अधिकारियों , कारण बताओ, नोटिस,लोकसेवा गारंटी , कोताही, मामला,डाईट, 08 अधिकारी-कर्मचारी,गैरहाजिर,कलेक्टर, शो-कॉज नोटिस जारी,छात्रावास अधीक्षक,शो कॉज नोटिस,मतदान अधिकारियों,प्रशिक्षण,लोकसभा चुनाव,अनुपस्थित,,नोटिस जारी,chhattisgarh,गैरहाज़िर ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक,मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी कोण्डागांव,kondagaon,chhattisgarh news,hindi newsनईदिल्ली।लखनऊ कांग्रेस ने रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया. अदिति सिंह ने 2 अक्टूबर को कांग्रेस के विधानसभा बहिष्कार के बावजूद सदन में बढ़चढ़ कर लिया था हिस्सा और सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ की थी. कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अदिति सिंह को इस नोटिस का जवाब दो दिनों के भीतर देना होगा.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

अजय कुमार लल्लू ने बताया कि अदिति ने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेकर पार्टी में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि की है जिसके उन्हें आगामी दो दिनों के भीतर इस बात का जवाब देना होगा कि उन्होंने विधानसभा सत्र में हिस्सा क्यों लिया. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विधानसभा सत्र के विरोध में मार्च किया था जिसमें अदिति सिंह को भी शामिल होना था लेकिन उन्होंने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेकर पार्टी से इतर गतिविधि दिखाई इतना ही नहीं अदिति ने योगी सरकार के कार्यों की तारीफ भी की जिसका पुरस्कार अदिति को अगले दिन यानि 3 अक्टूबर को ही मिल गया जब योगी सरकार ने उन्हें वाई कैटेगिरी की सरकारी सुरक्षा प्रदान कर दी.

अगर अदिति सिंह ने दो दिनों के अंदर इस बात का जवाब नहीं दिया कि उन्होंने 2 अक्टूबर को विधानसभा सत्र में हिस्सा क्यों लिया तो उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर कार्रवाई की जाएगी. इसके पहले उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को कांग्रेस को झटका देते हुए न केवल विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंचीं, वरन उन्होंने सदन में अपने विचार भी रखे. कांग्रेस ने विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया था, लेकिन रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह न केवल विशेष सत्र में पहुंची, बल्कि उन्होंने अपने विचार भी रखे.

अदिति ने सतत विकास के लक्ष्य पर कहा कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं. उन्होंने कहा कि वह ‘बचपन से बापू की कहानी सुनती आ रही हैं, लेकिन पंचायतीराज व्यवस्था का क्या हाल है? जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है.’ सदन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि वह देशहित के मुद्दे पर पार्टी लाइन से हटकर चलती हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सरकार का स्वागत किया था. मेरे पिता ने जो मुझे सिखाया है, उस पर मैं अमल करती हूं.’ आपको बता दें रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह के अलावा उन्नाव से कांग्रेस विधायक अनु टंडन और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी इन दिनों कांग्रेस की सभाओं में शिरकत करते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं, जिससे सियासी गलियारों में ये चर्चा का विषय बने हुए हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close