वरिष्ठता स्थानांतरित संगठन ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, सभी शिक्षाकर्मियों के संविलियन सहित ये मांगे रखीं

Shri Mi
4 Min Read

धमतरी।मुख्यमंत्री के भखारा आगमन पर प्रथम नियुक्ति से वरिष्ठता,पूर्ण संविलियन सहित सभी मांगों को लेकर शिक्षाकर्मियों का स्थानांतरितसंगठन कांग्रेस कमेटी भखारा के अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन गया।वरिष्ठता स्थानांतरित संगठन के जिला संचालक रविन्द्र कुमार कोसरे के नेतृत्व में 06 अक्टूबर को कांग्रेस कमेटी भखारा(धमतरी) के अध्यक्ष मुकेश कुमार के मार्गदर्शन में महात्मा गांधी मूर्ति स्थापना व पदयात्रा कार्यक्रम में आये प्रदेश मुख्यमंत्री को शिक्षाकर्मियों व एल बी संवर्ग के सभी मांगो को पूरा करने ज्ञापन सौपा गया।जिनमे प्रमुखता से स्थानांतरण से वरिष्ठता प्रभावित समस्त वर्ग के शिक्षक प /एल बी संवर्ग E,T के लिए जो गैर वित्तीय मामले है।प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का प्रावधान करने राजपत्र पर संसोधन करने व दिशा निर्देश जारी करने के पश्चात ही प्राचार्य व प्रधानपाठक के पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने की मांग  की।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

संविलयन से वंचित समस्त शिक्षाकर्मियों का शीघ्र संविलयन आदेश जारी करने, स्थानांतरण मामले में वर्ष 2007-08 में खुली स्थानांतरण नीति लागू की गई थी जिसे एक बार पुनः लागू कर सभी शिक्षाकर्मियों को स्थानांतरण का अवसर देने व स्थानांतरण से रिक्त व स्वीकृत पदों पर शीघ्र बेरोजगारों की भर्ती करने की मांग।

वर्ग- 03(सहायक शिक्षक प/एल बी) जो प्राथमिक स्कूल में शिक्षा का नीव रखते है वेतन विसंगति दूर कर जो घोषणा पत्र में शामिल है उन्हें पूर्ण सम्मान देते हुवे मांग को पूरा करने।लंबे समय से जो लगभग 20 वर्षो से भी पदोन्नति से वंचित है सहा .शिक्षक/शिक्षक/व्याख्याता एल. बी. का क्रमोन्नत वेतनमांन का लाभ देने ।

स्वयं के व्यय से प्रशिक्षण बी.एड ,डी. एड किये शिक्षको को 2 वेतन वृद्धि जा लाभ देने।दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति करने के मामले जिसमे बी एड ,डी एड ,डी एल एड की अनिवार्यता को समाप्त करते हुवे परिवार के सदस्य को शासकीय पदों पर भर्ती करने। बुढ़ापे का सहारा सभी अधिकारी कर्मचारी शिक्षक प /एल बी संवर्ग के लिए वर्तमान में लागू नए वृत्ति योजना (nps) की जगह पुराने वृत्ति योजना को लागू करने की मांग ।

इसके साथ ही हाई स्कूल विषय सेटप में आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन का भी पद सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करने की मांग की गई है क्योंकि हाई स्कूल विषय -विज्ञान व गणित(9वी 10वी) में क्रमशःसिर्फ बायो व सिर्फ गणित और हायर सेकेंडरी (11वी 12) बायो व गणित में भी सिर्फ बायो व सिर्फ गणित वालो को नियुक्ति , पदोन्नति का दोहरा लाभ शासन दे रही है जबकि भौतिक व रसायन वाले कई संस्थाओ में हाई स्कूल विषय (9वी 10वी) का अध्यापन कार्य कर रहे है।

जिस विषय विज्ञान व गणित में स्थानांतरण नियुक्ति ,पदोन्नति करते ही नही है।इसलिये सेटप मे आंशिक संसोधन कर भौतिक और रसायन विषय वालो को भी हाई स्कूल में नियुक्ति व पदोन्नति के लिए शिक्षण संचालनालय व सभी जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी के लिए सीघ्र आदेश जारी करने ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

सभी जिले के जिला व विकाशखण्ड मुख्यालय के कॉलेज में अनिवार्य रूप से भौतिक रसायन PG क्लास शुरू करने व प्राध्यापक नियुक्ति करने की मांग की गई है ।

ज्ञापन सौपते समय स्थानांतरित संगठन के जिला संचालक श्री रविन्द्र कुमार कोसरे ,एस पी निषाद, टीकम हिरवानी , सावित्री बैस ललित साहू इत्यादि उपस्थित थे ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close