घूस लेते लेबर इंस्पेक्टर रंगे हाथों गिरफ्तार , एसीबी की टीम ने धरदबोचा

जशपुर-जशपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने श्रम विभाग के निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।ब्यूरो के उपाधीक्षक शैलेन्द्र कुमार पांडे ने बताया कि ब्यूरो की बिलासपुर की टीम ने सोमवार को श्रम विभाग के निरीक्षक सुरेश कुमार कुर्रे को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया । टीम ने कुर्रे से 40 हजार रूपए बरामद किया है।पांडे ने बताया कि छत्तीसगढ़ के एक गैर सरकारी संगठन को श्रम विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 320 बच्चों को प्रशिक्षित करने का काम सौंपा गया था और इस कार्य के एवज में विभाग को लगभग 18 लाख रूपए का भुगतान किया जाना था। विभाग ने संगठन के संचालक और प्रार्थी रमेश यादव को आधे रकम का भुगतान किया और शेष भुगतान के लिए श्रम निरीक्षक सुरेश कुर्रे ने एक लाख 90 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

अधिकारी ने बताया कि प्रार्थी के मुताबिक जब उसने निरीक्षक से रकम अधिक होने की बात कही तब आरोपी निरीक्षक ने एक लाख रूपए में मामला ठीक करने की बात कही थी और एक मुश्त में रकम ना होने पर आरोपी निरीक्षक ने किश्तों में रिश्वत देने की सुविधा भी प्रार्थी को दिया था।

उन्होंने बताया कि इस बीच प्रार्थी यादव ने निरीक्षक कुर्रे की शिकायत एसीबी बिलासपुर से कर दी।शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने सोमवार शाम श्रम विभाग के कार्यालय में प्रार्थी रमेश यादव से रिश्वत के 40 हजार रुपये लेते कुर्रे को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

पांडे ने बताया कि कुर्रे को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *