शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के लिए पंचायत संचालनालय ने लिखा सभी जिला पंचायत CEO को पत्र

college,admission,cg,chhattisgarh,college,news,indiaरायपुर।पंचायत संचालनालय ने बुधवार को पंचायत संवर्ग के शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के लिए राशि आहरण के संबंध में सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र लिखा है। पंचायत विभाग के संचालक जितेन्द्र शुक्ला ने पत्र के माध्यम से जिला पंचायतों के सीईओ को निर्देशित किया है कि जिन-जिन मांग संख्याओं में जिला पंचायत को राशि आबंटित की गई है, उन सभी मांग संख्याओं की राशि का आहरण और भुगतान करें। शिक्षाकर्मियों के वेतन के लिए शासन द्वारा राशि अनुदान के रूप में दी जाती है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

संचालक, पंचायत ने पत्र में जानकारी दी है कि शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के संबंध में विभाग द्वारा पूर्व में भी स्पष्ट निर्देश जारी किए गए हैं। परंतु कुछ जिला पंचायतों द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा है।

जिला पंचायतों द्वारा पर्याप्त बजट होने के बाद भी भुगतान न कर अनावश्यक रूप से अलग-अलग मांग संख्या में बजट मांगा जाता है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के संबंध में विभागीय निर्देशों का कड़ाई से पालन करने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *