नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी,समय सीमा पर सभी कार्य पूर्ण करने राज्य निर्वाचन आयुक्त ने दिए निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर- राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी नगरीय चुनावों के लिए जिला स्तर पर सभी तैयारियां निश्चित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने यह निर्देश आज रायपुर में राज्य के सभी जिलों से आये उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक में दिये। बैठक में निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा की गयी। बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग की सचिव कुमारी जिनेविवा किंडो और अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में नगर पालिकाओं में अंतिम प्रकाशन के बाद मतदाताओं की संख्या, निर्वाचन के लिए उपलब्ध मतदान सामग्री, अतिरिक्त आवश्यक सामग्री, अमिट स्याही की आवश्यकता, मतपत्र के लिए कागज, उपलब्ध वाहन इत्यादि की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गयी।

बैठक में राज्य की नगरपालिकाओं में मतदान केन्द्र, संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या के बारे में भी चर्चा की गयी। बैठक में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण और कंट्रोल रूम आदि के बारे में भी उप जिला निर्वाचन अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गयी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close