फ्रांस में कोच शांतनु घोष ने जमाया सिक्का…टीम को बेस्ट डिसिप्लीन का अवार्ड…मण्डल का बढ़ाया सम्मान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- फ्रांस में आयोजित 21वीं यूएसआईसी वर्ल्ड रेलवे फुटबाल चैंपियनशिप में बिलासपुर मंडल वाणिज्य पर्यवेक्षक शांतनु घोष ने भारतीय रेलवे टीम के कोच के रूप में शामिल होकर मंडल को गौरवान्वित किया है । रेल मण्डल समेत नगरवासियों में शांतनु घोष की उपलब्धि को लेकर खुशी जाहिर की है।
                     बताते चलें कि  6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2019 तक फ्रांस के सेंट मेंड्रियर में 21वीं यूएसआईसी वर्ल्ड रेलवे फुटबाल चैंपियनशिप का फायनल राउंड का आयोजन किया गया। चैंपियनशिप में भारत समेत 9 देशों की रेलवे टीमों ने हिस्सा लिया। इस दौरान भारतीय रेलवे टीम  में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के कर्मचारी शांतनु घोष ने बतौर कोच हिस्सा लिया।
                           प्रतियोगिता में भारतीय रेलवे टीम ने कुल चार मैच खेले। टीम ने स्वीटजरलैंड और वुलगारिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। रूस और  स्लोवाकिया के खिलाफ हार का सामना करना पडा। भारतीय रेलवे टीम ने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। चैंपियनशिप में भारतीय रेलवे टीम के कोच शांतनु घोष ने खिलाडियों को फीट रखने में अहम योगदान दिया। घोष ने खेल भावना और बेहतर अनुशासित प्रदर्शन के लिये खिलाडियों को प्रेरित किया। प्रतियोगिता में भारतीय रेलवे टीम को बेस्ट डिसीप्लीन टीम का ट्राफी प्राप्त हुआ।
                 मालूम हो कि प्रतियोगिता का आयोजन प्रत्येक 4 सालो में चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता है। तीसरे वर्ष में क्वालीफाइंग राउंड और चौथे वर्ष में फायनल राउंड में विजेता टीम की घोषणा की जाती है। क्वालीफाइंग राउंड का आयोजन पिछले वर्ष जून माह में डेनमार्क में किया गया। भारतीय रेलवे की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी तीनों मैच जीतकर फ्रांस में आयोजित होने वाली फायनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया था।
                          भारतीय रेलवे फुटबाल टीम में सराहनीय प्रदर्शन के लिए घोष के योगदान की बिलासपुर रेल मण्डल ने जमकर तारीफ की है। मंडल रेल परिवार के सदस्यों ने घोष की उपलब्धि को नगर के लिए प्रेरक बताया है।
Share This Article
close