दीपावली के कारोबार पर बारिश का असर,व्यापारियों को लगा झटका,मौसम विभाग ने दी रुक-रुक कर बारिश की चेतावनी

बिलासपुर।दीपावली पर्व को लेकर चल रही कारोबारियों की तैयारी को खराब मौसम से झटका लगा है।हफ्ते भर बचे दीपावली त्यौहार में बेहतर कारोबार की उम्मीद लगाए दुकानदारों को विपरीत मौसम की मार पड़ी है। बता दें कि रविवार तड़के और शाम को जमकर बारिश हुई है।बारिश के कारण ठेले खोमचे के व्यापार के अलावा कपड़े और अन्य घरेलू सामानों के व्यवसाय पर भी असर पड़ा है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाजार में कई दुकानदारों ने सालाना मोटी कमाई के लिए बड़ी रकम दांव पर लगाई है। कपड़े सोने-चांदी और घरेलू उत्पादों के दुकानदारों ने करोड़ों की खरीदारी का डाली।उम्मीद के मुताबिक कारोबार होने की आस लेकर दुकानदारों ने ग्राहकों को रिझाने के लिए कई स्कीम लागू की है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

सर्राफा बाजार के लिए अगले तीन-चार दिन बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं। 21 और 22 अक्टूबर को पुण्य नक्षत्र पर सराफा बाजार चमकने की उम्मीद पर टिका हुआ है।इससे परे बारिश ने पूरी उम्मीदों को धराशाई कर दिया है।बारिश होने की स्थिति में सर्राफा मार्केट में खरीदारी होना मुश्किल दिख रहा है।जबकि पुण्य नक्षत्र,धनतेरस और लक्ष्मी पूजा के दिन स्वर्ण आभूषणों की खरीदी होती है।

साल भर में यह दिन जौहरियों के लिए महत्वपूर्ण होता है।ऐसे में बारिश के खलल पड़ने की चिंता से कारोबारी परेशान है। मौसम विभाग ने रुक-रुक कर बारिश होने की चेतावनी दी है।वहीं पिछले कुछ दिनों से कोहरा छाए रहने से बारिश होने की संभावना जताई जा रही थी।आज भी बारिश से व्यापारियों को झटका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *