कांग्रेस ने कहा-सूपेबेड़ा पर रमन सिंह और भूपेश बघेल सरकार के बीच का फर्क साफ, हॉट बाजार क्लीनिक को मिली बड़ी सफलता


रायपुर।
सुपेबेड़ा की विकट स्थिति पर राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किये गये उपायों का विवरण जारी करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूर्व में भाजपा की रमन सरकार और कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार का अंतर आइने की तरह साफ है। रमन सिंह सरकार द्वारा 15 बरस में सुपेबेड़ा की समस्या पर सिर्फ दिखावा किया गया। स्वास्थ्य सेवाओं में विश्वास की बहाली के लिये कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने प्रभावी कदम उठाये है। जिनमें सुपेबेड़ा उप स्वास्थ्य केन्द्र को उन्नयन कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाना और विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती शामिल है। सुपेबेड़ावासियों को राहत पहुंचाने के लिये वृहद पेयजल योजना तैयार कर इसकी निविदा जारी की जा रही है ताकि सुपेबेड़ावासियों को समस्या का मूल कारण हैवी मेटल युक्त पानी से छुटकारा मिल सके। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर विधानसभा के विशेष सत्र के ही दिन स्वयं स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव दोबारा सुपेबेड़ा गये थे।

कांग्रेस सरकार के द्वारा काम सम्हालने के बाद सुपेबेड़ा में किये गये कार्यो और कार्ययोजना स्पष्ट रूप से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टी.एस. सिंहदेव की सरकार का संकल्प है। सुगम आवागमन के लिये सुपेबेड़ा निवासियों द्वारा की गई मांग की अनुरूप तेलनदी पर पुलिया हेतु सुपेबेड़ा निवासियों ने मांग की थी जिसकी स्वीकृति की प्रक्रिया भी पूर्ण हो गयी। पूर्ववर्ती रमन सरकार के कार्यकाल में ही सुपेबेड़ा में पीने के पानी से यह बीमारी फैली और रमन सरकार में जो लापरवाही बरती गयी उसके परिणामस्वरूप लोग स्वास्थ्य सेवा में विश्वास खो बैठे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने इस विज्ञप्ति के साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुपेबेड़ा में किये गये कार्यो और कार्ययोजना का विवरण और मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना की प्रगति का सितंबर माह का मासिक प्रतिवेदन भी जारी किया।

  • हाट बाजार क्लिनिको को मिली बड़ी सफलता और लोकप्रियता
  • सितंबर माह में 2 लाख 20 हजार मरीजों ने उठाया हाट बाजार योजना का लाभ
  • जन-जन तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने के लिये समर्पित कांग्रेस सरकार

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जन-जन तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने के लिये कांग्रेस सरकार के समर्पित होने का हाट बाजार योजना जीताजागता सबूत है। हाट बाजार क्लिनिको को मिली बड़ी सफलता और लोकप्रियता मिली है और सितंबर 2019 माह में 2 लाख 20 हजार मरीजों ने हाट बाजार योजना का लाभ उठाया। कुल 4468 हाट बाजार लगे जिसमें 3335 हाट बाजार में क्लिनिक लगाये गये। ऐसी ही जनोपयोगी योजनाओं को सतत क्रियान्वित करने के लिये कांग्रेस सरकार संकल्पित है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...