बर्खास्त अफसर संतोष देवांगन की बहाली का आदेश जारी , राज्य निर्वाचन आयोग में बनाए गए उपसचिव

Shri Mi
2 Min Read

samaj kalyan vibhag,samaj kalyan,samaj kalyan vibhag,Social Welfare Department Recruitment 2019रायपुर।अवैध प्लाटिंग के एक मामले में हाईकोर्ट से दोषमुक्त किये गए बर्खास्त संयुक्त कलेक्टर संतोष देवांगन की सेवाएं सरकार ने बहाल कर दी है. सरकार ने बुधवार को देवांगन को राज्य निर्वाचन आयोग में उप सचिव के पद पर पदस्थ किया है। बता दें कि बिलासपुर जिले में अवैध प्लाटिंग के एक मामले में एसडीएम के पद पर रहते हुए संतोष देवांगन के ऊपर आरोप लगा था कि उन्होंने जुर्माने के डेढ़ लाख रुपये की रकम की नोटशीट को बदल दिया था. नोटशीट बदलकर डेढ़ लाख रुपये की बजाय 15 हजार रुपये कर दिया गया था.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इस मामले में ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज कराई गई. ईओडब्ल्यू ने इस मामले में कोर्ट में चालान पेश किया था. इस दौरान उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था हालांकि बाद में वे जमानत पर रिहा हो गए थे. बाद में कोर्ट ने उन्हें मामले में दोषी मानते हुए सात साल की सजा सुनाई थी.

जिसके बाद उन्हे दुबारा गिरफ्तार किया गया और जेल में तकरीबन दो माह रहने के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी.सजा के बाद सरकार ने संतोष देवांगन को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था. ट्रायल कोर्ट के फैसले को संतोष देवांगन ने हाईकोर्ट में चुनौती दी. इसी साल जून में उन्हें हाईकोर्ट ने सभी आरोपों से दोषमुक्त कर दिया था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close