27 जवानों को मिला सम्मान…किलाबंदी चेकिंग में रेलवे की रिकार्ड वसूली…फिर मच गयी यात्रियों में हलचल

बिलासपुर— मख्य स्टेशन में किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान रेल प्रशासन ने करीब तीन लाख रूपए राजस्व वसूली की है।किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान मंडल वाणिज्यिक प्रबंध की अगुवाई में हुई। चेकिंग अभियान 39 गाड़ियों में चलाया गया।
                           रेल प्रशासन वाणिज्यिक प्रबंधक किशोर निखारे और सहायक वाणिज्यिक प्रबंधक के.सी.स्वाइन की अगुवाई में बिलासपुर स्टेशन में किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान चलाया। अभियान में निरीक्षक, सीटीआई टीटीई एवं आरपीएफ स्टाफ भी शामिल हुए। स्टेशन से गुजरनी वाली कुल 39 गाड़ियों में टिकट जांच हुई।
                टीम ने किलाबंदी टिकट चेकिंग अभियान के दौरान कुल 791 मामलों से 2,82,995 रूपये जुर्माना वसूला गया। बिना टिकट के 242, अनियमित टिकट के 224,बिना बुक के 12 और श्रेणी परिवर्तन के 7 मामलों  को टीम ने दर्ज किा। इसके अलावा धूम्रपान के 1 और गंदगी फैलाने वाले 5 लोगों के खिलाफ चार्ज किया गया।
रेलवे सुरक्षा बल जवानों का सम्मान
                         मंडल रेल प्रबंधक ने 27 जवानों को सराहनीय कार्य के लिये सम्मानित किया। रेल प्रशासन के अनुसार सभी सम्मानित जवानों ने संरक्षा को लेकर शानदार काम किया है। गुमशुदा बच्चों के बचाव से लेकर यात्रियों के गुम सामानों की सुरक्षा सहायता जैसे अनेकों कार्यों को अंजाम दिया है। कर्मचारियों ने ड्यूटी के दौरान समर्पण और कर्तव्यनिष्ठता के साथ उत्कृष्ट और बेजोड़ काम कर दिखाया है।
                सम्मान कार्यक्रम के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय, मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार शुक्ला, सहा.सुरक्षा आयुक्त एस.के.दास और  मंडल के विभिन्न स्टेशनों के आरपीएफ पोस्ट प्रभारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *