भूपेश सरकार की बड़ी कामयाबी, नगरीय निकाय संशोधन अध्यादेश को राज्यपाल ने दी मंजूरी

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।नगरीय निकाय संशोधन अध्यादेश को राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मंजूरी दे दी हैं।इसके पूर्व छत्तीसगढ़ गवर्नर ने इस अध्यादेश में कुछ बिंदुओं पर टिप्पणी की थी।पर फिर बाद में मिले जवाबों से संतुष्ट होकर राज्यपाल ने नगरीय निकाय अध्यादेश को मंजूरी दे दी. चूँकि अगले ही महीने नगरीय निकायों में चुनाव होना है. अध्यादेश को राज्यपाल की मंजूरी मिलते ही अब इसे राजपत्र में जल्द ही प्रकाशित करने की तैयारी है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि मध्यप्रदेश में इसी अध्यादेश को वहां के राज्यपाल ने मंजूरी देने से रोक दिया था. मुख्यमंत्री कमलनाथ को राजभवन जाकर राज्यपाल से आग्रह करना पड़ा. तब जाकर मंजूरी मिल पाई थी.
राजभवन से अध्यादेश पर मुहर लगने के बाद इस अध्यादेश का राजपत्र में प्रकाशन कराया जायेगा और इसके आधार पर ही नवंबर महीने में नगरीय निकाय चुनाव की रुपरेखा और कार्यक्रम का ऐलान किया जायेगा.

आज सुबह अध्यादेश को लेकर राज्यपाल ने अपने सचिवालय के आला अधिकारियों और विधिक सलाहकार को तलब किया और उनसे सरकार द्वारा जारी अध्यादेश से जुड़े कुछ बिंदुओं को लेकर पूछताछ की थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close