एसईसीएलः गरिमा के साथ हुआ समापन कार्यक्रम…मुख्य अतिथि ने बताया…विषम परिस्थितियों में काम आता है हुनर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—खान बचाव प्रतियोगिता 2019 के समापन कार्यक्रम का आयोजन भटगांव में किया गया। समापन कार्यक्रम  में  मुख्य अतिथि  एस.बागची डिप्टी डायरेक्टर जनरल ने कहा कि इस प्रकार के  आयोजन से कर्मियों को अपने ज्ञान और कौशल को समृद्ध करने का अवसर मिलता है। समय आने पर मानव जीवन को बचाने में काफी सहयोग मिलता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                       भटगांव क्षेत्र में 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित दो दिवसीय एसईसीएल अन्तरक्षेत्रीय खान बचाव प्रतियोगिता 2019 के समापन कार्यक्रम में अध्यक्ष निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, महाप्रबंधक भटगांव क्षेत्र यू.टी. कंझरकर, महाप्रबंधक (सुरक्षा/बचाव)  घनश्याम सिंह, विभिन्न श्रम संघ के अलावा सीएमओएआई प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

                                 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद ने कहा कि खान बचाव प्रतियोगिता के आयोजन से खान बचाव कर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होता है। दुर्घटना बाद उत्पन्न परिस्थिति से निपटने खान बचाव सेवाओं का कार्य महत्वपूर्ण होता है। अंतर क्षेत्रीय खान बचाव प्रतियोगिता के माध्यम से हम अपने रेस्क्यू प्रशिक्षित कर्मचारियों और बचाव दल की योग्यता,कार्यकुशलता को परखते, निखारते के साथ ही अद्यतन रखते हैं। मुझे गर्व है कि एसईसीएल का खान बचाव दल किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति से मुकाबला करने के लिए सक्षम है।

               इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (खान सुरक्षा/बचाव) घनश्याम सिंह ने खान बचाव सेवा वार्षिक प्रतिवेदन पेश किया। महाप्रबंधक भटगांव क्षेत्र यू.टी. कंझरकर ने कहा कि गर्व का विषय है कि भटगांव क्षेत्र को खान सुरक्षा बचाव प्रतियोगिता कार्यक्रम का दायित्व मिला। प्रतियोगिता में एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों की टीमों ने भागीदारी की।

                                   कार्यक्रम के अंत में एसईसीएल अन्तर क्षेत्रीय खान बचाव प्रतियोगिता 2018-19 के विजेताओं को अतिथियों ने सम्मानित किया।

close