आंदोलन ने पकड़ा जोर…धरमजीत का वादा…विधानसभा में उठेगा प्रश्न..लायंस क्लब ने कहा, चाहिए हवाई सेवा

बिलासपुर— लगातार सातवें दिन भी सर्वदलीय मंच ने राघवेन्द्र राव भवन के सामने बिलासपुर में हवाई सुविधा की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। जन संघर्ष समिति के अखंड धरना आंदोलन में नगर की सामाजिक संस्थाओं ने समर्थन किया है। लोरमी विधायक धर्मजीत सिह ने भी धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचकर हवाई सेवा की मांग का समर्थन किया है।बिलासपुर से हवाई सेवा की मांग को लेकर सातवें दिन भी सर्वदलीय मंच ने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन को लगातार समर्थन मिलना शुरू हो गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नगर के सामाजिक संस्थाओं ने मांग को जायज बताते हुए क्रमिक धरना प्रदर्शन को उचित बताया है। नागरिकों ने कहा कि यह आंदोलन बिलासपुर को दिल्ली, बंबई जैसे महानगरों से सीधी हवाई सुविधा के लिए किया जा रहा हैं। इसलिए मांग पूरी होने तक हमारा समर्थन रहेगा। 

                       सातवे दिन लायंस क्लब बिलासपुर के सदस्यों ने धरना स्थल पहुंचकर मांग को उचित बताया। लायंस क्लब सदस्यों ने कहा कि बिलासपुर छत्तीसगढ में राजस्व देने के मामले में रायपुर से किसी भी स्तर पर पीछे नही है। बावजूद इसके बिलासपुर के साथ अन्याय हो रहा है। जरूरी है कि रायपुर की तरह बिलासपुर में भी सर्वसुविधायुक्त एयरपोर्ट बनाया जाए।

          छत्तीसगढ़ के पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष और लोरमी  विधायक धरमजीत सिंह ने धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया। धरमजीत सिंह ने बताया कि पिछले विधानसभा सत्र के समय विमानन मंत्रालय से चर्चा के दौरान जगदलपुर का जिक्र हुआ। लेकिन किसी ने बिलासपुर में हवाई सेवा को लेकर चर्चा नहीं की। धरमजीत ने कहा कि न केवल राज्य सरकार, केन्द्र सरकार बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए आवश्यक धन राशि उपलब्ध करा सकते है।  बल्कि एसईसीएल और एनटीपीसी जैसे सार्वजनिक बड़े संस्थान भी सीएसआर मद से आवश्यक राशि उपलब्ध करा सकते है।

 

                        धरमजीत ने जोर देते हुए कहा कि जनआंदोलन रोका नहीं जाना जा सकता है। जनता ने खुद बिना राजनीतिक लाभ या सहारे के सड़क पर उतरने का फैसला किया है। जब तक बिलासपुर एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए नियमित हवाई सुविधा नही मिल जाये, तब तक आंदोलन चलता रहेगा। इस दौरान धरमजीत ने आश्वासन दिया कि आगामी विधानसभा सत्र में बिलासपुर एयरपोर्ट का मामला हर हालत में प्रमुखता के साथ उठाउंगा।

                   आंदोलन में लायंस क्लब बिलासपुर के प्रतिनिधि मंण्डल में मंजीत सिंह, हरदीप छाबडा, किशन बुधिया, अरविंद दीक्षित, सुनील मारदा, शैलेष वाजपेयी, करूणा शर्मा, सुजाता मिश्रा, घनश्याम दास गंगवानी, मुकेश अग्रवाल, रूपिन खण्डूजा शामिल हुए। इनके अलावा धरने में प्रमुख रूप से चकरभाटा ग्राम के प्रतिनिधि मण्डल  मनोज पाण्डेय, बृजेश शर्मा, अशोक जोदवानी, उमेश, पंकज वर्मा, श्रीकान्त जाहरे भी सम्मिलित हुये। अन्य प्रमुख लोगों में राजेन्द्र शुक्ला, प्रमोद नायक, डाॅ.तरू तिवारी, लिपिक वर्ग कर्मचारी संघ अध्यक्ष रोहित तिवारी, जशपाल सिंह आनन्द, आशीष शुक्ला ने आंदोलन का समर्थन किया।

आंदोलन की सक्रियता के लिए अशोक भण्डारी, राकेश शर्मा, रामशरण यादव, मनोज तिवारी, सुदीप श्रीवास्तव, देवेन्द्र सिह, चंद्र प्रदीप वाजपेयी, दीपांशु श्रीवास्तव, बद्री यादव, पंकज सिंह, सुशांत शुक्ला, रघुराज सिंह, राजा अवस्थी, गोपाल दुबे, भुट्टो राज, केशव गोरख, कमल सिंह ठाकुर, संजय पिल्ले, दिनेश निर्मलकर, अमित नागदेव, आकाश सोनी, शिव शर्मा, चित्रपाल सिंह, नरेश कुमार ने जनता से भी समर्थन मांगा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...