PHOTO-आम से खास लोग पहुंचे राजभवन के ‘ओपन हाउस’ में,राज्य स्थापना दिवस एवं दीपावली की बधाई देने लगा तांता

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस और दीपावली के उपलक्ष्य में आज राजभवन में ‘ओपन हाउस’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आम से खास सभी लोग शुभकामनाएं देने बड़ी संख्या में पहुंचे। राजभवन का द्वार प्रदेश के सभी लोगों के लिए खुला रहा। छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों से हर वर्ग, विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, प्रशासनिक क्षेत्रों के लोग, बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे एवं आम जनता ने राजभवन आ कर राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से भेंट की और उन्हें राज्य की स्थापना दिवस एवं दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने भी आगंतुकांे को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना दिवस एवं दीपावली की बधाई दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस और दीपावली की छत्तीसगढ़वासियों को गाड़ा-गाड़ा बधाई दी। उन्होंने प्लास्टिक मुक्त होने का संकल्प लेने की आवश्यकता व्यक्त करते हुए कहा कि इस अभियान में सभी को अपनी भागीदारी निभाना चाहिए।

  • राज्यपाल ने स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत और ‘फिट इंडिया’ को सार्थक करने पर जोर देते हुए कहा कि लोग स्वस्थ रहेंगे, तभी प्रदेश एवं देश के विकास में अपनी सहभागिता निभा सकेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग बहुत अच्छे हैं और यहां की बोली भी बहुत मीठी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी गीत बहुत मधुर होती है, जिसमें उपयोग किए गए शब्द सीधे दिल को छु जाती है।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा, अनूप नाग, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी, राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा, पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा, छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के आयुक्त अशोक अग्रवाल, मोहन राव पवार, छत्तीसगढ़ बीज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष श्याम बैस, विश्वविद्यालयों के कुलपतिगण डॉ. एस.के. पाटिल, डॉ. अरूणा पल्टा, डॉ. केशरीलाल वर्मा, डॉ. एन.पी. दक्षिणकर, वरिष्ठ साहित्यकार रमेन्द्रनाथ मिश्र, प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनें और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने राज्यपाल को राज्य स्थापना दिवस और दीपावली की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राजभवन के अधिकारियोें सहित बड़ी संख्या में आम नागरिकों ने भी मिलकर शुभकामनाएं दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close