छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी ने भेजा संदेश:भूपेश सरकार की तारीफ की

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर एक संदेश जारी किया है ।जिसमें छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व में नई सरकार बनने के बाद हुए कामकाज की तारीफ की है। साथ ही 15 साल के बीजेपी शासनकाल पर निशाना भी साधा है। उन्होंने नक्सली हमले में शहीद हुए कांग्रेसी नेताओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।अपने मैसेज में सोनिया गांधी ने लिखा है कि मुझे यह जानकर प्रसन्नता हुई कि छत्तीसगढ़ अपनी स्थापना की 20वीं सालगिरह पर राज्योत्सव आयोजित कर रहा है। मैं इस अवसर पर प्रदेश के सभी निवासियों का दिल से बधाई देती हूं। किसी भी प्रदेश में दो दशक अगर बहुत लंबा समय नहीं होता तो बहुत छोटा सा भी नहीं होता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह अंतराल किसी भी नए राज्य के विकास के लिए काफी लंबा होता है।छत्तीसगढ़ राज्य बना तो शुरू में उसने तेजी से तरक्की की तरफ कदम बढ़ाए। लेकिन बाद में 15 साल का लंबा वक्त ऐसे गुजरा कि यहां की सरकारों का ध्यान प्रदेश की प्रगति के बजाय नकारात्मक राजनीति पर ज्यादा केंद्रित रहा।

इस वजह से छत्तीसगढ़ में जैसा विकास होना चाहिए था नहीं हुआ।मुझे खुशी है कि छत्तीसगढ़ की जनता एक बार फिर लोकतंत्र और भाईचारे के रास्ते को चुना और नई सरकार बनने के बाद से देश की प्रगति का पहिया फिर तेजी से घूमने लगा ह।कांग्रेस के नेतृत्व में बनी सरकार ने 10 महीने में समाज के हर वर्ग के हित में योजनाएं कार्यक्रम लागू कर दिए हैं कि उमंग और उत्साह के एक नए माहौल की शुरुआत हुई है।

जब पूरे देश में और ज्यादातर राज्यों में लोग भयावह आर्थिक मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के प्रयासों से हालात काबू में हैं।किसानों,आदिवासी बहन, भाइयों, छोटे दुकानदारों व्यवसाय और उद्यमियों को दी गई सहूलियतों से नए रोजगार भी पैदा हो रहे हैं और प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी संतोषजनक है।

आज के इस अवसर पर मैं विद्याचरण शुक्ल ल,नंद कुमार पटेल,महेंद्र कर्मा और तमाम दूसरे उन सभी साथियों को याद करती हूं जो कांग्रेस और छत्तीसगढ़ की मजबूती के लिए संघर्ष करते हुए बस्तर की परिवर्तन रैली में जाते समय माओवादियों के हमले में शहीद हो गए। मैं उन सब को श्रद्धांजलि देती हूं।

पिछले कुछ सालों से हमारे देश की बुनियाद पर हर तरह के हमले हो रहे हैं। लोकतंत्र कमजोर किया जा रहा है। संवैधानिक संस्थाएं दबावों का सामना कर रही हैं।सामाजिक ताना-बाना चरमरा गया है।गलत फैसलों ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है।मुझे पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ चुनौतियों का सामना करने में पूरे देश को राह दिखाएगा। कितनी भी मुश्किलें आए छत्तीसगढ़ की बेहतरी के संकल्प हमे हमेशा कायम रखना है.

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close