हवाई सेवा आंदोलन को व्यापक समर्थन..कई समाज ने लिया हिस्सा…बुद्धजीवियों का मिला साथ

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—– लगातार आठवें दिन भी हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का अखंड धरना को जन समर्थन मिल रहा है। आठवें दिन नगर की कई सामाजिक संस्थाओं ने आंदोलन को जनहित में सही बताया है। आंदोलन बिलासपुर को दिल्ली, बंबई जैसे महानगरों से सीधी हवाई सुविधा के लिए किया जा रहा हैं। समर्थन देने वालों ने बताया कि मांग पूरी होने तक आंदोलन को बनाकर रखना है। जरूरत पड़ी तो आंदोलन को व्यापक स्वरूप देने के लिए भी तैयार हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now
             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                    हवाई सुविधआ जन संघर्ष समिति ने लगातार आठवें दिन भी राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने धरना प्रदर्शन किया। जिला साहू समाज ने भी मौके पर पहुंचकर धरने में शामिल होकर आंदोलन का स्वरूप देने को कहा। 

             साहू समाज के सदस्यों ने बताया कि बिलासपुर का इतिहास है कि बिना जनसंघर्ष के कुछ भी सुविधा नहीं मिली है। हवाई सुविधा की सुविधा भी बिना जनसंघर्ष के हासिल नहीं होगा। जिले का साहू समाज संघर्ष के लिए तैयार है। आंदोलन को पूूरा समर्थन भी है।

                  अधिवक्ता लव-कुश साहू ने बिलासपुर एयरपोर्ट की मांग को जोर शोर से उठाते हुये कहा कि छत्तीसगढ में राजस्व देने के मामले में रायपुर से हम पीछे नही है। यहां भी रायपुर की तरह सर्वसुविधायुक्त एयरपोर्ट की जरूरत है। पी.डब्लयू.डी. कर्मचारी संघ के एस.पी.पाटनवार ने बताया कि वर्तमान में बिलासपुर एयरपोर्ट जिस हालत में है, उसके अधूरे कार्यों को तुरंत पूरा किया जाए। जल्द से जल्द महानगरों के लिए हवाई सेवा प्रारंभ की जाए।

                     जिला साहू संघ अध्यक्ष तिलक राम साहू ने जोशीला भाषण दिया। उन्होने कहा कि पिछले कई सालों से हवाई सुविधा प्रारंभ होने की बात सामने आती रही है। लेकिन इस दिशा मेें कोई काम मनोयोग से नहीं किया गया। इसलिए जन आंदोलन का विस्तार किया जाना बहुत जरूरी है। शिक्षाडाॅ. तरू तिवारी ने कहा कि बिलासपुर में केन्द्रीय विश्वविद्यालय,अमरकंटक में राष्ट्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय समेत कई बड़े केन्द्रीय संस्थान हैं। यहां बडे- बड़े कार्यक्रमों में स्वनामधन्य लोगों का आना जाना होता रहता है। लोगों को बिलासपुर एयरपोर्ट होने पर आसानी से होगी।

              धरने को भाजपा नेता काशीराम साहू ने भी संबोधित किया। डाॅ.के.के.साव, प्रेम कुमार साहू,  और पवन साहू ने भी हवाई सेवा शुरू किए जाने की बात कही। साहू समाज के प्रमुख नेता बृजेश साहू ने 1500 मीटर लंबे बिलासपुर एयरपोर्ट के रनवे को तत्काल 78 सीटर विमान के उपयुक्त बताया। उन्होने कहा कि रनवे को 2500 मीटर तक विस्तार की तुरन्त मंजूरी दी जाए।  न केवल राज्य सरकार, केन्द्र सरकार बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए आवश्यक धन राशि उपलब्ध कराए। एसईसीएल, एनटीपीसी जैसे सार्वजनिक बड़े संस्थान से मदद ली जाए। जिला साहू समाज बिलासपुर के प्रतिनिधि मंण्डल के सदस्य मोनू साहू, विजय साहू, सुरेन्द्र साहू,जय साहू, अमन साहू, विक्की साहू, हरिशंकर साहू, भुवनेश्वर साहू, बिसाहू साहू, अमन कुमार साहू, संजीव साहू, संतोष साहू, प्रेम प्रकाश साहू, डाॅ. संतोष साहू, आदित्य साहू, महेन्द्र साहू, सुरेश साहू, शिव कुमार साहू-मोपका, विद्यानंद साहू ने भी आंदोलन का समर्थन किया।

 राजपूत-क्षत्रिय समाज का समर्थन

               राजपूत-क्षत्रिय समाज ने हवाई सेवा समिति धऱना आंदोलन का समर्थन किया है। क्षत्रिय समाज ने एलान किया है कि 3 नवम्बर को धरना प्रदर्शन में शिरकत करेंगे। आज धरना आंदोलन में देवेन्द्र सिह, अभिषेक सिंह, बद्री यादव, कमल सिंह ठाकुर, आकाश सोनी, संजय पिल्ले, समीर अहमद, दिव्य प्रकाश दुबे, संजय कुमार सुर्यवंशी, विष्णु रजक, विकास दुबे, मोहन गेाले, सूर्यकान्त कोशले, निरंजन कश्यप अजय यादव, चित्रकान्त श्रीवास-सीपत, नितित घई, नवीन कलवानी, चंद्र प्रदीप वाजपेयी, रघुराज सिंह, राजा अवस्थी, गोपाल दुबे, इमरान हुसैन, केशव गोरख, दिनेश निर्मलकर, अमित नागदेव, शिव शर्मा, चित्रपाल सिंह, नरेश कुमार शामिल हुए।

close