अनुकम्पा पीड़ित शिक्षाकर्मी परिवार के सदस्य मिले पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव से, अविलम्ब अनुकम्पा नियुक्ति देने की रखी मांग

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।विगत दिनों प्रदेशाध्यक्ष माधुरी मृगे के नेतृत्व में दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजन कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता एवँ पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव से मिले तथा राज्य के दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अविलम्ब नौकरी देने की मांग रखी।संघ के प्रदेशाध्यक्ष माधुरी मृगे ने बताया कि ऐसे पीड़ित परिजनों की संख्या प्रदेशभर में सैकड़ो में है। विगत 2007-08 से लेकर 2017-18 तक आकस्मिक मौतों के शिकार शिक्षाकर्मियों के परिजनों को आज लगभग चार साल, सात साल, नौ साल एवँ दस-दस ग्यारह-ग्यारह वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकार नौकरी नहीं मिल पाई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ये वो लोग है जिनके परिजनों की मृत्यु के बाद आज तक सरकार से न तो कोई सरकारी नौकरी मिल पाई है और न ही किसी प्रकार की कोई आर्थिक मदद मिली है।अनुकम्पा पीड़ित शिक्षाकर्मीयो के परिजनों को सरकार से किसी भी प्रकार की कोई आर्थिक मदद या सरकारी लाभ नहीं मिलता। जबकि अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के परिजनों को कर्मचारियों के मौत के तुरन्त बाद अनुकम्पा नियुक्ति में नौकरी मिल जाती है।

अनुकम्पा नियुक्ति शिक्षाकर्मियों के परिजन विगत साल भर से लगातार कई बार राज्य सरकार के विभिन्न विधायको एवँ मंत्रियो से मिलकर अनुकम्पा नियुक्ति देने की मांग रख चुके है।

विगत दिनों ये पीड़ित परिजन एक बार फिर राजधानी रायपुर पहुँचकर राज्य के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव से मिले तथा सभी को अविलम्ब अनुकम्पा नियुक्ति देने की मांग रखी जिस पर पंचायत मंत्री ने उन्हें आस्वाशन दिया है कि अनुकम्पा पीड़ित परिजनों के प्रति राज्य सरकार की सहानुभूति है तथा इनके समस्याओ का समाधान सीघ्र ही किया जाएगा। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। मंत्री महोदय से मिलते वक्त प्रतिनिधिमंडल में प्रांताध्यक्ष माधुरी मृगे, पदमनी नेताम, त्रिवेधि यादव, राजेस्वरी दुबे, रेखा नायक, लेमिन मसकोरे, अनुराधा साहू, प्रतिभा साहू, नन्दनी निषाद, पूर्णिमा श्रीवाश, सरिता, कमलेश, संघ्या, राजकुमारी, नीलेश, मालती आदि शामिल थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close