सतनामी समाज की हुंकार..हमें भी चाहिए हवाई सुविधा…सरकारों ने खनिज लूटा..लेकिन सुविधा के नाम पर दिया धोखा

बिलासपुर— 11 वें दिन भी हवाई सुविधा संघर्ष समिति की अखण्ड धरना चला। प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज ने धरना स्थल राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने पहुंचकर समर्थन किया। समाज ने केन्द्र और राज्य शासन से बिलासपुर में सर्वसुविधायुक्त एयरपोर्ट बनाए जाने की मांग की है।

                     हवाई सुविधआ संघर्ष समिति के सक्रिय सदस्य सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि धरना प्रदर्शन को व्यापक समर्थन मिल रहा है। नगर और जिले के बाहर से लोग धरना प्रदर्शन को लगातार समर्थन देने पहुंच रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न जनसंगठन की तरफ से धरने में शामिल होने के लिये संपर्क किया जा रहा है। सुदीप ने बताया कि समिति का फैसला है कि मांग पूरी होने तक आंदोलन को जारी रखने के लिए जरूरी है कि संगठनों और समाजों से क्रमिक समर्थन मिले।  इसके अलावा लोगों की भागीदारी भी ज्यादा हो।

                 राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने धरना स्थल पर आज सुबह दस बजे प्रगतिशील  छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने पहुंचकर हवाई सुविधा की मांग की है। समाज की तरफ से राजमहंत देशराम खाण्डे ने सभा को संबोधित किया। उन्होने कहा कि सत्तर साल से अनुसूचित जाति और जनजाति बहुल इलाकों के विकास की केवल बातें की जा रही हैं। धरातल पर अगर देखा जाए तो विकास अधूरा है।

                    छत्तीसगढ में खनिज निकालने के लिए तो सरकार तत्पर रहती है। लेकिन आवागमन की सुविधा के लिए कोई ध्यान नही है। सभा को समाज के बुद्धिजीवी डाॅ. गणेश  खाण्डेकर ने कहा कि अब सतनामी समाज ही इतना आगे बढ़ गया है कि उसके सदस्यों को भी महानगरों में जाने के लिए हवाई सुविधा की आवश्यकता है। यह कहना अब गलत है कि हवाई सुविधा केवल बडे़ लोगो के लिए ही आवागमन का साधन है।  आवश्यकता पड़ने पर मध्यम वर्गीय भी साल में एक-दो बार इसका उपयोग कर रहे है।

                      प्रगतिशील सतनामी समाज बिलासपुर के जिलाध्यक्ष तुकेन्द्र बंजारे ने समिति को आश्वासन दिया कि आंदोलन के सभी चरण में सतनामी समाज कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। समाज की तरफ से तारंग खाण्डे, राजा सतनामी, राजेश डहरिया, कोबिल नवरंग, विक्रान्त सतनामी, नितिन कुमार खाण्डे, दिनेष लहरे, विजय कुर्रे, राहुल कुर्रे भी आंदोलन में शामिल हुये।

                 आज की सभा को वरिष्ठ समाजसेवी सैय्यद जफर अली ने भी संबोधित किया। उन्होनेपुराने जनआंदोलनों को याद करते हुये कह ाकि हवाई सुविधा मिलने तक हर हाल में आंदोलन को जारी रखा जाए। सिंधी समाज के अमर बजाज ने अपने जोशीले भाषण से माहौल को शानदार बनाया।

                धरना आंदोलन में प्रमुख रूप से शामिल होने वालों में रामदुलारे रजक, अशोक भण्डारी, डाॅ.तरू तिवारी, अटल श्रीवास्तव, मनोज तिवारी, सुदीप श्रीवास्तव,महेश दुबे, देवेन्द्र सिह, धर्मेश शर्मा, बद्री यादव,शेख असलम, चेतन सोनवानी, संजय पिल्ले, नागेष्वर साहू, वी.के.भीमटे, अनिल शुक्ला, विकास नायक, समीर अहमद, अभिशेक सिंह, राजा अवस्थी, गोपाल दुबे,भुट्टो राज, केषव गोरख, अमित नागदेव, अनस खोखर, शेरा, राॅबिन बाधवानी, अनुराग मिश्रा, आकाश सोनी, नंद भाग सिंह, संजय भास्कर, अमर बजार, प्रणव षर्मा, सुदीप मिश्रा, नवीन कलवानी, त्रशि केशरी, राजकुमार तिवारी, त्रषि पाण्डेय विरेन्द्र सोमावार शामिल होकर समर्थन किया।

                          सुदीप ने बताया कि आंदोलन के बारहवें दिन धरना आंदोलन में गुजराती समाज बिलासपुर के प्रतिनिधि शामिल होंगे।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति
बिलासपुर (छ.ग.)

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...