कन्या भोज पर अंध मूक बच्चियों का स्वागत

IMG_20151021_133410बिलासपुर— नवरात्रि की अष्टमी पर कन्या भोज फलदायी माना जाता है। आज मरवाही विधायक अमित जोगी दमप्ति ने अंध मूक विद्यालय के छात्राओं को अपने घर में कन्या भोज पर आमंत्रित किया। पत्नी के साथ उन्होंने सभी बच्चियों का तिलक और आरती किया। इस दौरान उन्होंने पत्नी रिचा जोगी के साथ ना केवल भोजन परोसा बल्कि हाथ से खिलाया भी। कन्या भोज के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल टाह और और लोरमी के पूर्व विधायक धरमजीत सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।

                           मरवाही विधायक अमित जोगी और उनकी पत्नी रिचा जोगी ने आज मरवाही सदन में कन्या भोज का आमंत्रण कर पुण्य लाभ कमाया। 27 खोली स्थित अंध मूक वधिर शाला की बच्चियों को हाथ से खाना परोसा और मां दुर्गा से आशीर्वाद मांगा। कन्या भोज में शामिल बच्चियां आंख और कान से लाचार थीं। जोगी दम्पत्ति ने आमंत्रित सभी बच्चियों का पहले पैर धुलाया।  बच्चियों का तिलक और आरती कर स्वागत किया।

                                               इस दौरान शारीरिक रूप से अक्षम बच्चियों ने जमकर जायकेदार व्यंजन का आनंद उठाया। वहीं अमित जोगी और रिचा जोगी ने बच्चियों को अपने बीच पाकर खुशी जाहिर की है। अमित जोगी ने बताया कि हमारे समाज में परमार्थ सबसे बड़ा धर्म है। मैने उसी धर्म को निभाने का प्रयास किया है। मुझे बच्चों का तिलक और आरती कर अतिप्रसन्नता हुई है। यहां सभी बच्चियां ना केवल अनाथ हैं बल्कि आंख कान से लाचार हैं। एक सेवक होने के नाते मैने केवल अपना धर्म निभाया है। हमेशा की तरह मुझे नवरात्रि के बहाने इन बच्चियों का सेवा करने का अवसर मिला मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

                            रिचा जोगी ने बताया कि नवरात्रि पर्व में कन्या भोज का आयोजन हमारी परंपरा है। मैने उसी परंपरा का पालन किया है। हमेशा की तरह इस साल भी मैने अपनी संस्कृति को निभाने का प्रयास किया है। लेकिन इन लाचार बच्चियों के साथ समय बिताकर मुझे असीम आनंद मिला है।

          भोज कार्यक्रम के बाद अमित जोगी,रिचा जोगी ने बच्चियों के साथ फोटो भी खिंचवाया। साथ ही उन्हें हर कदम पर सहयोग का आश्वासन भी दिया। इस दौरान अंध मूक बधिर स्कूल के प्राच्रार्य के अलावा कांग्रेस नेता चन्द्रप्रदीप वाजपेयी,गोविंद शेट्टी और बबला खान भी उपस्थित थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...