व्याख्याता पद की सीधी भर्ती: गणित विषय के 869 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 8 नवम्बर को

Shri Mi
2 Min Read
samaj kalyan vibhag,samaj kalyan,samaj kalyan vibhag,Social Welfare Department Recruitment 2019

रायपुर।लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता पद की सीधी भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर ओवरऑल मेरिट सूची में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर में किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग के उपसंचालक ने बताया कि 8 नवम्बर को गणित विषय के 869 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। आज 7 नवम्बर को आयोजित भौतिकी विषय में सत्यापन कार्य शांति पूर्वक सम्पादित हुआ, जिसमें 651 अभ्यर्थियों में से 46 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहें। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 8 नवम्बर को गणित विषय अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है।

गणित विषय में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 336 टी संवर्ग के लिए 319, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 499, टी संवर्ग के लिए 475, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1746, टी संवर्ग के लिए 1674, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 4401, टी सवंर्ग के लिए 4227, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 00, टी संवर्ग हेतु 4842, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है।

दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं। 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close