दिग्गज डॉक्टर बताएंगे बच्चों के आहार की जानकारी…राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन..

बिलासपुर— अपोलो प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार 9 नवम्बर को साक्ष्य आधारित दृष्टिकोण विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। संगोष्ठी में विषय विशेषज्ञ चिकित्सक मधुमेह और बच्चों के उपचार मे एलोपैथिक चिकित्सा के साथ आहार पोषण की भूमिका पर प्रकाश डालेंगे।

                    जनसम्पर्क अधिकारी देवेश गोपाल ने बताया कि एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में सातवां अपडेट अॉन मेडिकल एण्ड क्लीनिकल न्यूट्रिशन पर “न्यूट्रीकॉन 2019” का आयोजन होगा। इस दौरान आहार पोषण विभाग अपोलो अस्पताल के डॉक्टर अपनी बातों को पेश करेंगे।एपीआई और आईंएपीके संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन हॉटल कोटयाड मैरियट मे किया जाएगा। 
 
                  कार्यक्रम के विषय में आयोजन सचिव और अपोलो की चीफ क्लिनिकल डायटिशियन चम्पा मजुमदार ने बताया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय वक्ता  डॉ.अनूप वर्मा होंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग के कुलपति डॉ.अरुणा पल्टा मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अपोलो सीईओ डॉ.सजल सेन करेंगे। 
 
                   चम्पा मजुमदार ने जानकारी दी कि  नवी मुम्बई अपोलो के सीनियर डायटीशियन वर्षा गोरे, रायपुर से डॉ.कल्पना दास, भिलाई  से सीनियर डायटीशियन, बीजी पिल्लई, अंबिकापुर से  एशोसिएशन अॉफ फिजिशियन  अॉफ इण्डिया के अध्यक्ष डॉ. लाखन सिंह , इण्डियन एकाडमी अॉफ पेडियाट्रीक के अध्यक्ष डॉ.सुरेश कुमार दास, बिलासपुर से डॉ.मनोज राय, डॉ.इंदिरा मिश्रा, डॉ. अभिजीत रायजादा, डायटीशियन तंजील अंसारी के अलावा नेशनल कांफ्रेंस मे जबलपुर, नागपुर,भोपाल शहरों के साथ साथ छत्तीसगढ़  के  सौ से अधिक क्लीनिकल आहार विशेषज्ञ  भी भाग लेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *