मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी दो नई तहसीलों की सौगात,बलरामपुर में लोक वन पार्क का निर्माण होगा

रामानुजगंज –मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामानुजगंज के हाईस्कूल ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम में सौगात के रूप में 88 करोड़ 40 लाख 43 हजार रूपये के विभिन्न कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में रामचन्द्रपुर एवं रघुनाथनगर को तहसील बनाने की घोषणा,रामचन्द्रपुर में वन परिक्षेत्र कार्यालय बनाने,रामानुजगंज में वन्य प्राणी संरक्षण पार्क,बलरामपुर में लोक वन पार्क निर्माण,वाड्रफनगर से बलरामपुर तक सड़क निर्माण की घोषणा की। सभा को संबोधित करते हुये श्री बघेल ने कहा कि जिले के विकास संबंधी कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी। लोकार्पण एवं भूमिपूजन का कार्य निरंतर जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि हम धान को निर्धारित समर्थन मूल्य 25 सौ रूपये में ही खरीदेंगे। उन्होंने ने कहा कि हमने सुपोषित छत्तीसगढ़ बनाने के लिये मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान,स्वस्थ छत्तीसगढ़ बनाने के लिये मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना की शुरूआत की है, जिसका लाभ प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है।

नरवा,गरूवा, घुरूवा एवं बाड़ी योजना के माध्यम से हमने गौठान योजना की शुरूआत की है। उन्होंने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि अपना पैरा गौठानों में दें,ताकि गौठान में चारे की व्यवस्था भी हो जाए तथा चारे का सदुपयोग हो। दीपावली के अवसर पर गौठान के गोबर तथा मिट्टी से बने दीए दिल्ली में विक्रय के लिये भेजे गये, इसी प्रकार गोबर से बने खाद का विक्रय कर गौठान समिति को आय का साधन प्राप्त होगा। गौठान में नस्ल सुधार के माध्यम से पशुधन के विकास के साथ-साथ दुग्ध उत्पादन में भी बढ़ोतरी होगी,जिससे संबंधित क्षेत्र में दुग्ध की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम,खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत,उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। ततपश्चात
अतिथियों के द्वारा लगाए गए स्टाॅल का निरीक्षण कर हितग्राहियों को सामग्री का वितरण किया गया।

इस अवसर पर कमिश्नर ईमिल लकड़ा,पुलिस महानिरीक्षक के.सी. अग्रवाल,कलेक्टर संजीव कुमार झा पुलिस अधीक्षक टी.आर.कोसिमा,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रामानुजगंज के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु गुप्ता, द्वारिका केशरी,अजय सोनी,डॉ दिनेश यादव,सुनील कनहरे,मुमताज अंसारी,संतोष गुप्ता,कृष्णा मंडल,प्रतीक सिंह,उदय गुप्ता,कयूम अंसारी,प्रेम सागर सिंह,सुकुमार मंडल,ललित राय,रतन सोनी,मिखाईल इक्का,राहुल बर्मन,तौहीद रजा सहित कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *