‘ बुलबुल ‘ तूफान : प. बंगाल के तटीय इलाकों में तबाही, मूसलाधार बारिश,दो की मौत

Shri Mi
2 Min Read
Chhattisgarh,रायपुर,बिलासपुर,प्रदेश,हिस्सों, भारी बारिश,मौसम विभाग,प्रशासन ,अलर्ट,Mumbai Heavy Rains Latest Update,Heavy Rain, Tamil Nadu, Puducherry, Kerala, South Interior Karnataka, Lakshwadeep, Andaman Nicobar Islands,

रायपुर।भीषण चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के भारत-बंगलादेश तट पर पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों और सुंदरवन के पास बकहाली, नामखाना, काकद्वीप और सागरद्वीप में चारो ओर तबाही का मंजर है तथा दो लोगों की मौत भी हो गयी है।
चक्रवाती तूफान के कारण बालीगंज स्थित कलकत्ता क्रिकेट एंड फुटबॉल क्लब के 28 वर्षीय शेफ पर देवदार का पेड़ गिर जाने के कारण उसकी मौत हो गयी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके अलावा नामखाना में भी एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य लापता हो गये। नामखाना में दो जेटी भी क्षतिग्रस्त हाे गये। तूफान के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे कई पेड़, बिजली के खंबे और टेलीफाेन के खंबे आदि जड़ से उखड़ गये।

फसलें बर्बाद हो गयी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तूफान के मद्देनजर पूरी रात राज्य सचिवालय नाबन्ना में गुजारी जहां स्थिति का जायजा लेने के लिए विशेष नियंत्रण कक्ष बनाये गये हैं।
उन्होंने कल अपने एक ट्वीट में कहा, “हम तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियादी कदम उठा रहे हैं। इसके लिए विशेष नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तथा राज्य आपदा प्रक्रिया बल की टीमों को तैनात किया गया है।”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close