Chhattisgarh-स्कूलों में 16 नवंबर से 3 दिनों तक होगा कौमी एकता समारोह…शिक्षा विभाग ने सभी डीईओ को जारी किया निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।राज्य के स्कूलों में 16 नवंबर से 19 नवंबर तक कौमी एकता समारोह मनाया जायेगा। स्कूल शिक्षा विभाग ने आयोजन के प्रारूप के साथ सभी डीईओ को आयोजन के संदर्भ में पत्र जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्म दिवस पर सांप्रदायिक सदभाव, राष्ट्रीय एकता और विविधता में एकता के लिए राष्ट्रीय भावना में गर्व करने के लिए प्रदेश की शालाओं में 16 नवंबर से 19 नवंबर तक कौमी एकता समारोह मनाया जायेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सौरभ कुमार ने सभी डीईओ को तीन दिवसीय कार्यक्रम का प्रारूप भेजा है। इसके तहत 16 नवंबर को कौमी एकता दिवस के रुप में आयोजन होगा, जिसके तहत संप्रदाय वाद विरोध एवं अहिंसा के विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा।

वहीं 18 नवंबर को नारी शक्ति दिवस व राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की भूमिका पर कार्यक्रम और 19 नवंबर को विविधता में एकता प्रदर्शित करने वाले कार्यक्रम आयोजित होंगे। कार्यक्रम में स्कूलों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा। शिक्षा विभाग ने ये भी कहा है कि आयोजन की पूरी जानकारी राज्य सरकार को भी उपलब्ध कराये।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close