हवाई सेवा आंदोलनः जब व्यापारियों ने कहा..दिल्ली तक करेंगे समर्थन.. बेनकाब करेंगे साजिश..जनहित आवेदन को कोर्ट ने किया स्वीकार

बिलासपुर—-हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना के 20 वें दिन राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने पहुंचकर बिलासपुर मर्चेन्ट एसोसियेसन और स्वर्णकार समाज ने समर्थन किया। धरना में शिरकत कर बिलासपुर को हवाई सेवा सुविधा दिए जाने की मांग की। साथ संभाग के साथ हो रहे अन्याय को सबके सामने रखा। 

               हवाई सुविधा जन संघर्श समिति का अखंड धरना आंदोलन के  20 वें दिन बिलासपुर मर्चेन्ट एसोसियेसन और स्वर्णकार समाज धरने पर बैठा। इस दौरान बिलासपुर मर्चेन्ट एसोसियेसन व्यापार विहार के प्रतिनिधियों ने कहा कि एयरपोर्ट नही होने के कारण रोजगार और व्यवसाय में संभाग पिछड़ता जा रहा है। सुनील सोनथलिया ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि हर सरकार रायपुर को ही पूरा छत्तीसगढ समझकर काम करती है। विकास की दौड़ में हम लगातार  पिछडते जा रहे है।

                  एसोसियेसन के पदाधिकारी जय प्रकाश मित्तल ने समिति के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बिलासपुर से दिल्ली तक हर जगह आंदोलन की सहायता और सहयोग के लिए मर्चेन्ट एसोसिएशन वचन देता है। व्यवसायी मोतीराम पमनानी और ललित वाधवानी ने भी आमोदन को संबोधित किया। दोनों ने बताया कि 150-200 करोड़ रूपये की लागत के बिलासपुर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट को ठण्डे बस्ते में डालना हमारे खिलाफ सुनियोजित साजिश है। हमें मिलकर साजिश की तिलस्म को तोड़ना होगा।

                                           स्वर्णकार समाज बिलासपुर की तरफ से रामेश्वर प्रसाद सोनी ने अपनी बातों को रखा। सोनी ने कहा कि आज मध्यम वर्गीय को भी हवाई सुविधा आवश्यकता है। 
विभिन्न जगहों पर आने-जाने और पर्यटन के लिए बिलासपुर में एयरपोर्ट का होना अनिवार्य है। ऐसा होने पर अमरकंटक और अचानकमार में पर्यटन को बढावा मिलेगा। स्वर्णकार समाज के नंदू सोनी ने कहा कि जनसंघर्ष के बिना बिलासपुर की कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। जरूरी है कि हम मिलकर सड़क की लड़ाई लड़ें। स्वर्णकार समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष संतोष सोनी ने आम जनता का आव्हान किया कि वे स्वस्फूर्त होकर जन कल्याणकारी मांग से जुड़े।\

जनहित याचिका को किया स्वीकार

                 हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्य और हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि छत्तीसगढ उच्च न्यायालय ने पूर्व में निराकृत एयरपोर्ट संबंधित जनहित आवेदन को मान्य कर लिया है। आवेदन को स्वीकार कर याचिका को रिस्टोर किया है। इसके अलावा निजी एयरलाईंस कंपनियों को भी याचिका में पक्षकार बनाया जाएगा।

धरना प्रदर्शन समर्थन देने वाले नाम

                     धरना में बिलासपुर मर्चेन्ट एसोसियेसन की तरफ से पवन वाधवानी, नानक राम खण्डूजा, राजू धिमेचा, विनोद कुमार, कमल माधवानी, विशाल जीवनानी, रज्जू  अग्रवाल, नटवर लाल शर्मा, रमेश वाधवानी शामिल हुए। इसी तरह स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधिमण्डल में शामिल दिनेश कुमार सोनी, द्वारिका प्रसाद सोनी, धनेश्वरी सोनी, पवन सोनी, दिवाकर स्वर्णकार, ईश्वरलाल सोनी, छन्नूलाल सोनी, के.के.सोनी, विशाल सोनी ने धरना आंदोलन का समर्थन किया। इसके अलावा धरना में चन्द्र प्रकाश जांगडे, अशोक भण्डारी, महेश दुबे, मनोज तिवारी, अभय नारायण राय, राकेश शर्मा, नीरज अवस्थी, पंकज सिंह, गोपाल दुबे, समीर अहमद, आशीष खत्री डाॅ.तरू तिवारी, रशीद बख्श, बद्री यादव, रामदुलारे रजक, दीपांशु श्रीवास्तव, कमल सिंह ठाकुर, रघुराज सिंह, केशव गोरख, सुभाष सराफ, अमित नागदेव, संजय पिल्ले ने भी शिरकत किया।

                      धरना प्रदर्शन को 21 वें दिन कुशवाहा समाज ने समर्थन देने का एलान किया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...