निगम अधीक्षण अभियंता की होगी बहाली..एमआईसी का फैसला.. कमिश्नर ने कहा सामंजस्य से करें काम

बिलासपुर— एमसीआई की बैठक में फैसला लिया गया कि ज्यादा बिलो में लिए गए टेंडर में रिवाइज्ड इस्टीमेट नहीं होगा।इसके अलावा एमआईसी में सर्वसम्मति से सेवा निवृत कर्मचारियों को संविदा में पुर्ननियुक्ति करने की भी सहमति बनी है। 

                    शुक्रवार को मेयर इन कौंसिल की बैठक मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शासन की विभिन्न पेंशन योजना के पात्र हितग्राहियों को स्वीकृति दी गई। नवनिर्मित नलकूपों को राईजिंग मेन से जोड़ने कार्य के लिए आए टेंडर में निगोसिएशन की स्वीकृति दी गई है।

             मेयर की कौंसिल में फैसला लिया गया कि उद्यान शाखा के लिए ठेका कर्मियों को  स्वीकृति दी जाएगी। लेखा शाखा में पदस्थ रामसुंदर मिश्रा सहायक ग्रेड 02 को सेवानिवृत्ति के बाद संविदा में पुर्ननियुक्ति प्रदान किया जाएगा। 342 कर्मचारियों को जनवरी 2020 तक सेवा में रखा जाएगा।

             बैठक में शहीद अश्वनी प्रधान की प्रतिमा शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक शाला तारबाहर में स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए शासन से राशि मांग करने की बात सामने आयी। वार्ड क्रमांक 38 में आरसीसी नाली और सीसी सड़क निर्माण कराने के लिए कार्यआदेश दिया गया था।इविवाद के कारण सड़क निर्माण नहीं हो सका। स्थल परिवर्तन के लिए शासन से स्वीकृति लेने की सहमति बनी। 

                          बैठक में वाहन शाखा के लिए ठेका से ड्राइवर और हेल्पर रखने संबंधित निविदा को स्वीकृति दी गई। ट्रेक्टर माउंटेड एयर कम्प्रेशर मशीन क्रय करने के लिए निगोशिएशन की स्वीकृति दी गई। बैठक में फैसला लिया गया कि राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत हितग्राहियों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा अधीक्षण अभियंता सुधीर गुप्ता को बहाल करने का भी फैसला लिया गया। 

           एमआईसी बैठक के दौरान 25 से 30 प्रतिशत बिलो में ठेकेदारों की गुणवत्ताहीन कार्यों को लेकर चर्चा हुई।  एमआईसी के सदस्यों ने 25 से 30 प्रतिशत बिलो टेंडर में रिवाइज्ड स्टीमेट नहीं लगाने का निर्णय लिया। बैठक में एमआईसी सदस्यों ने प्रस्ताव संबंधित किए गए प्रश्नों का जवाब कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने दिया।

           बैठक में एमआईसी सदस्य उदय मजुमदार, रमेश जायसवाल, उमेशचंद्र कुमार, व्ही रामाराव, बंशी साहू, अंजनी कश्यप, मधुबाला टंडन समेत अन्य सदस्य और विभागप्रमुख मौजूद थे।

सामंजस्य से करें काम..कमिश्नर
 बैठक में शहर की सड़कों की मरम्मत जल्द से जल्द कराने की बात सदस्यों ने कही।  सफाई अभियान में लगे सभी वार्डों के प्रभारी अधिकारी की सूची उपलब्ध कराने की बात सामने आयी। कमिश्नर प्रभाकर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के निर्देश पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। अधिकारियों से कहा कि सामांजस्य स्थापित कर विकास कार्य तेजी से करें।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...