स्कूल में शिक्षकों के व्हाट्सएप इस्तेमाल पर सख्त पाबंदी , छुट्टी की अर्जी भी 5 मिनट के अंदर रजिस्टर में दर्ज करने के आदेश

अंबिकापुर।शिक्षकों के अवकाश को लेकर मोबाइल -व्हाट्सएप का उपयोग अब भी हो रहा है । साथ ही शिक्षकों के छुट्टी के आवेदन मिलने के बाद भी रजिस्टर में दर्ज नहीं किया जा रहा है ।इस मामले में कलेक्टर ने सख्ती दिखाई है और छुट्टी के आवेदन की सूचना 5 मिनट के अंदर रजिस्टर में दर्ज करने और संकुल के व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं।कलेक्टर एवं जिला मिशन संचालक राजीव गांधी शिक्षा मिशन जिला सरगुजा की ओर से सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में एक पत्र जारी किया गया है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्स्स्एप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

यह पत्र शिक्षकों के अवकाश एवं मोबाइल के उपयोग को लेकर है ।जिसमें कहा गया है कि निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि शिक्षकों के अवकाश का आवेदन पत्र मिलने पर भी प्रधान पाठक या प्रभारी द्वारा उपस्थिति पंजी में अंकित नहीं किया जा रहा है‌ न हीं उच्च कार्यालय को सूचित किया जा रहा है ।

साथ ही कुछ शिक्षकों के द्वारा व्हाट्सएप का उपयोग शैक्षिक गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य रूप में किया जाना पाया गया है। इन गतिविधियों से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का लक्ष्य बाधित हो रहा है ।

इसे देखते हुए निर्देश दिया गया है कि शिक्षकों के अवकाश के आवेदन को प्रार्थना के तुरंत बाद 5 मिनट के अंदर पंजी में दर्ज करें और अग्रेषित कर संकुल के व्हाट्सएप ग्रुप में तत्काल शेयर करें । मोबाइल का इस्तेमाल स्कूल समय में केवल शैक्षिक गतिविधियों में ही किया जाए ।निरीक्षण के दौरान इस निर्देश के पालन न होने पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। निर्देश यह भी है कि बहुत जरूरी होने पर लंच के दौरान स्वयं के कार्यों के लिए मोबाइल एवं व्हाट्सएप का उपयोग किया जा सकता है।

Comments

  1. By Chaitanya patel

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *