Chhattisgarh-धान के अवैध भंडारणों पर कार्रवाई जारी,कोंचियों के गोदामों से 4293 कट्टा धान की जब्ती,एक राईस मिलर्स पर भी कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

कबीरधाम-जिले में पडोसी राज्यों से आने वाली धान के अवैध परिवहन तथा स्थानीय स्तर पर कोचियों द्वारा बिना अनुमति के धान के खरीदी तथा अवैध भंडारण की निगरानी के लिए बनाई गई टीम की कार्रवाई निरंतर जारी है। जिले में आज कवर्धा, पंडरिया और बोड़ला अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा 13 बड़ी कार्रवाई करते हुए कोंचियों के गोदामों से 4293 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। इस कार्रवाई में अवैध धान परिवहन के 4 प्रकरण भी शामिल है। अवैध वाहनों पर इस कार्रवाई में एक राईस मिलर्स पर भी कार्रवाई की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कवर्धा अनुविभागीय अधिकारी श्री विपुल गुप्ता ने बताया कि सहसपुर लोहारा में दो कोचियों बलराम साहू से 418 कट्टा धान और बलदाऊ से 400 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। इसी तरह पंडरिया एसडीएम प्रकाश टण्डन द्वारा चार कोचियों पर कार्रवाई करते हुए 828 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है।

बोड़ला अनुविभागीय अधिकारी विनय सोनी द्वारा सात कोचियों से 2547 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है और धान परिवहन कर रहे चार वाहनों पर कार्रवाई करते हुए धान जब्त की गई। कार्रवाई दल में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, प्रभारी खाद्य अधिकारी श्री अरूण मेश्राम और उनके अधीनस्थ खाद्य निरीक्षण शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले में धान के अवैध परिवहन को रोकने तथा कोचियों द्वारा बिना अनुमति के धान के अवैध भंडारण पर सतत् निगरानी के लिए जिला स्तरीय, विकासखण्ड स्तरीय तथा समितिवार समिति बनाया गया है। कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कोचियों पर कड़ी कार्रवाई तथा पडोसी जिलो तथा राज्यों से आने वाले धान के परिवहनों की जॉच करने के लिए कड़े निर्देश दिये है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close