शिक्षकों की वर्षों पुरानी मांग पर हो सकता है फैसला, 20 नवंबर को शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह लेंगे अहम् बैठक

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर/बिलासपुर।शिक्षकों की वर्षों पुरानी मांगों पर 20 नवंबर को कुछ अहम निर्णय आ सकता है। शिक्षा मंत्री विभाग की अब तक सबसे बड़ी बैठक लेने जा रही है। प्रमुख सचिव, डीपीआई सहित शिक्षा विभाग के तमाम आला अधिकारियों की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में संभागीय संयुक्त संचालकों, सभी डीईओ, जिला कार्यक्रम समन्वयकों व सभी सहायक संचालकों को बुलाया गया है। शिक्षा विभाग के जानकार बताते हैं कि बैठक में कुछ बड़े मुद्दों पर फैसला लिया जायेगा।शिक्षा विभाग की ये अब तक की सबसे बड़ी बैठक होने जा रही है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्स्स्एप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

जो शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह ले रहे हैं। सर्किंट हाउस में होने वाली इस बैठक में अलग-अलग बिंदुओं में तय एजेंडों की भी जानकारी दे दी गयी है.एजेंडे में दी गयी जानकारी के मुताबिक बैठक में नयी भर्ती व पदोन्नति की संभाग स्तरीय सूची पर चर्चा के साथ-साथ अनुकंपा के लंबित प्रकरण, व्याख्याता के रिक्त पद, पेंशन प्रकरण, जिला व संभाग स्तर पर पदों पर पदोन्नति विषय पर चर्चा और निर्णय लिये जायेंगे, वहीं 31 दिसंबर तक रिटायर होने वाले शिक्षक व अधिकारी-कर्मचारी की जानकारी भी मांगी गयी है, ताकि प्रमोशन और नयी नियुक्तियों को लेकर भी विभाग की तरफ से पहल की जा सके।

शिक्षक संवर्ग की नयी भर्ती को लेकर भी अलग से चर्चा की जायेगी। उनकी नियुक्ति और भी सामंजस्य को लेकर भी विभाग चर्चा करेगा। बैठक में उसके लिए अलग से 15 मिनट का वक्त रखा गया है।

साथ ही मध्याह्न भोजन, न्यायालीन प्रक्रिया के साथ-साथ स्कूलों में शिक्षा के स्तर पर भी बैठक में चर्चा होगी। स्कूल भवनों के निर्माण, मौजूदा स्थिति और जरूरतों को लेकर भी अफसरों से सूची मांगी जायेगी। विभाग की तरफ से कहा गया है कि जरूरत हुई तो बैठक में ही भवन निर्माण की मंजूरी भी दे दी जायेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close