स्कूटी पर निकले निगम कमिश्नर,रोड पर मिली भवन सामग्री,4 हजार का जुर्माना,2 को नोटिस, ट्रैफिक थाना के बगल से बेजा कब्जा हटाकर चौपाटी

बिलासपुर।मंगलवार की सुबह कमिश्नर प्रभाकर ने स्कूटी से भ्रमण कर शहर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सड़क पर निर्माण सामग्री रखने और सीएंडडी वेस्ट रखने के कारण 4 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। वहीं गंदगी फैलाने पर एक संस्थान को नोटिस और समय पर नहीं पहुंचने पर लायंस सर्विसेज के प्रोजेक्ट मैनेजर को नोटिस जारी किया गया।शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने कमिश्नर पाण्डेय द्वारा हर रोज सुबह निरीक्षण किया जा रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्स्स्एप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

मंगलवार को कमिश्नर पाण्डेय ने विकास भवन से लेकर मंदिर चैक फिर तिफरा ओवर ब्रिज तक निरीक्षण किया। इस दौरान मंदिर चैक के पास भवन निर्माण सामग्री सड़क किनारे रखने पर रिखी सलूजा को 2 हजार रुपए जुर्माना किया गया। इसके आगे बढ़ने पर प्रियदर्शनीय नगर सड़क के पास एक जगह से पाइप लाइन लिकेज था। इस पर जोन कमिश्नर को पाइप लाइन तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए।

इसके बाद ओवर ब्रिज होते हुए वापस पुनः मंदिर चैक और वेहर हाऊस चौक पहुंचे। यहां भक्त कंवरराम गेट के पास सीएंडडी वेस्ट रखने के कारण मिट्टी तेल गली स्मार्ट सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार पर जमकर नाराजगी जाहिर की गई। इस दौरान ठेकेदार पर 2 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया। इसके बाद वेयर हाऊस रोड में कई जगह अमृत मिशन की खुदाई के दौरान मिट्टी डंप मिला, जिसे तत्काल उठाने के निर्देश दिए।

इसी सड़क पर आगे कंडम स्थिति में मार्शल खड़ा मिला। बताया गया कि यह वाहन काफी समय से यहां खड़ा किया गया है, जिसे तत्काल उठाकर पंप हाऊस में रखने के निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने दिए। इसके बाद नेहरू चैक पहुंचे।चौक के आसपास व्यवस्थित रूप से सफाई करने के निर्देश दिए गए।

इसके बाद इंदु चैक होते हुए मगरपारा चैक और फिर सत्यम चैक पहुंचे। यहां ट्रैफिक थाना के बगल में कचरा ठीक से उठा नहीं था। इस पर कमिश्नर ने लायंस सर्विसेज के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। इसी तरह इमलीपारा होते हुए पुराना बस स्टैंड पहुंचे। इस दौरान इमलीपारा सड़क के दोनों ओर किनारे की सफाई करने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए।

इसी तरह गंदगी फैलाने पर एक सामुदायिक भवन को जुर्माना लगाने और नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बस स्टैंड शारदा होटल परिसर के अंदर सफाई नहीं हुई थी। इसपर भी कमिश्नर ने जमकर फटकार लगाई और सुबह 7 बजे के पहले परिसर की सफाई हर रोज करने के निर्देश दिए। इसी तरह यहां नाली की सफाई तत्काल कराने के संबंधित सुपरवाइजर को निर्देशित किया गया।

शारदा होटल द्वारा नाला के ऊपर अतिक्रमण किया गया था। इसे तत्काल हटाने अतिक्रमण शखा और होटल संचालक को निर्देशित किया गया। होटल संचालक द्वारा ऐसा नहीं करने पर जुर्माना और जब्ती की कार्रवाई करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान जोन कमिश्नर डीके शर्मा, लायंस सविर्सेज के अधिकारी व निगम के अधिकारी उपस्थित थे।

कमिश्नर ने कहा कि तीन दिनों के भीतर पुराना बस स्टैंड परिसर स्थित दुकान और राजीव प्लाजा में डस्टबीन संबंधित सर्वे करने की बात कही। इस दौरान सभी व्यवसायियों को अपने संस्थानों में दो डस्टबीन रखने के निर्देश देने को कहा गया। इसके बाद भी व्यवसायियों द्वारा डस्टबीन नहीं रखने और कचरा फैलाने की स्थिति में जुर्माना कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

सत्यम चौक स्थित ट्रैफिक थाना के बगल में बेजा कब्जा हटाने के निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने दिए। इस दौरान उन्होंने यहां स्थित खाली जगह को व्यवस्थित करने और भविष्य में यहां चैपाटी बनाने की बात कही।

सुबह 7 बजे तक हो मुख्य मार्ग की सफाई
निरीक्षण दौरान कमिश्नर ने सुबह 7 बजे तक शहर के व्यवसायिक क्षेत्र एवं मुख्य मार्ग की सफाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह इन मार्गों से सुबह 7 बजे तक कचरा उठाने के निर्देश भी लायंस सर्विसेज के अधिकारियों को दिए। सुबह 7 बजे तक व्यवसायिक व प्राइम क्षेत्रों के मुख्य मार्ग की सफाई नहीं होने और कचरा नहीं उठने पर लायंस सर्विसेज कंपनी पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *