जनहित में राजनीति ठीक नहीं..अटल ने कहा..एनटीपीसी-एसईसीएल से कराएं खर्च..सांसद भी कर सकते हैं 5 करोड़ का सहयोग

महामंत्री अटल श्रीवास्तव ,congress,bilaspur,news,atal shriwasvata,भाजपा सांसद,छत्तीसगढ़ राज्य, बिलासपुर जिले,

बिलासपुर—प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी महामंत्रीअटल श्रीवास्तव ने सांसद अरूण साव के लोकसभा में बिलासपुर हवाई अड्डे का मुद्दा उठाए जाने पर खुशी जाहिर की है। लेकिन जनहित में राजनीति किए जाने का विरोध किया है। अटल ने कहा कि एक ऐसी मांग जिसके लिए आम जनता 25 दिन से सडक पर बैठी है उसमें सांसद महोदय का राजनीति करना उचित नहीं है। अटल ने राज्य सरकार पर लगाए गए आरोप पर अरूण साव को आ़ड़े हाथ भी लिया है।

             अटल श्रीवास्तव ने सांसद अरूण साव को मशविरा दिया है कि जनहित कार्यो को राजनीति के चश्मे से देखना ठीक नहीं है। केन्द्र और राज्य सभी दोनो सरकारों को जल्द से जल्द  बिलासपुर हवाई अड्डे का पूर्ण विकास और महानगरों तक हवाई सेवा प्रारंभ करने को कहा। साथ ही जनआंदोलन को दलीय भावना से उठकर सहयोग देने को भी कहा है। 

                       अटल ने कहा कि जहां तक बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए 3 या 5 करोड की धनराशि की कमी का मुद्दा नहीं है। इससे कही अधिक रकम तो राज्य सरकार पहले ही एयरपोर्ट विस्तार के लिये खर्च कर चुकी है। लेकिन सांसद महोदय को केन्द्र सरकार से बिलासपुर एयरपोर्ट के लिये 3 सी लायसेन्स देने का अनुरोध करना चाहिए। साथ ही 4 सी एयरपोर्ट बनाने के लिए आवश्यक सैद्धातिक सहमति भी केन्द्र सरकार से हासिल की जानी है।

                    अपनी ही पार्टी की सरकार पर दबाव बनाने की बजाए सांसद महोदय ने जनहित की मांग से पल्ला झाडा है। श्रीवास्तव ने सवाल उठाते हुये कहा कि जहां तक बिलासपुर हवाई अड्डे के विकास के लिए धनराशि का सवाल है। बताना जरूरी है कि इसकी व्यवस्था सांसद महोदय को केन्द्र सरकार के उपक्रमों एनटीपीसी और एसईसीएल से क्यों नही करवा रहे हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ सालों से इन दोनो केन्द्रीय संस्थानों ने नये रायपुर के विकास के लिए संस्थानों की स्थापना हेतु राशि दी है।  सब कुछ उनकी पार्टी के कार्यकाल के दौरान ही हुआ हैं। स्वयं सांसद महोदय के क्षेत्र विकास निधि 5 करोड रूपये प्रतिवर्ष है। एक वर्ष की राशि से ही बिलासपुर एयरपोर्ट प्रारंभ करा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *