सहकारिता पर कार्यशाला..कार्यपालक निदेशक ने कहा..सहकार की भावना ही विकास का मूल मंत्र

बिलासपुर—जिला सहकारी संघ मर्यादित बिलासपुर के प्रयास से विद्युत कर्मचारी सहकारी साख समिति मर्यादित तिफरा में अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन कर्मचारी कल्याण भवन में हुआ।
 
                  विद्युत कर्चारी साख समिति सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन तिफरा स्थिति कर्मचारी भवन में किया गया। मुख्य अतिथि भीम सिंह कंवर कार्यपालक निर्देशक छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल समेत नरेश कुमार पाण्डेय अध्यक्ष जिला सहकारी संघ ने भी संबोधित किया। 
 
               अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने सहकारिता और सहकारिता के विकास पर प्रकाश डाला। उन्होने सहकार को विकास का जीव मंत्र बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नरेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि कमजोर वर्गों के जीवन में सहकारिता विकास का सबसे बड़ा मंत्र है। किसानों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने में सहकारिता सबसे बड़ा प्लेटफार्म साबित हुआ है।
 
            कार्यक्रम में विद्युत मण्डल के अधिकारी, कर्मचारी, संतोष शर्मा , एस. रागिनी समेत कई गणमान्य लोगों ने अपने विचारों को सबके सामने रखा। सहकारी प्रशिक्षण केंद्र बिलासपुर से व्याख्याता मुकेशवर हरमुख और  सुरेश कुमार पटेल ने भी सहकारिकता के मर्म पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने बताया कि युवाओ, महिलाओ और कमजोर वर्गों के लिए सहकारिता की भावना विकास की दिशा में बहुत बड़ा कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *